State News (राज्य कृषि समाचार)

उर्वरक उत्‍पादक कम्‍पनियों से समन्वय कर उर्वरक की उपलब्‍धता सुनिश्चित करें

Share

26 नवम्बर 2022, नीमच: उर्वरक उत्‍पादक कम्‍पनियों से समन्वय कर उर्वरक की उपलब्‍धता सुनिश्चित करें – नीमच जिले के किसानों के लिए पर्याप्‍त मात्रा में उर्वरक की उपलब्‍धता एवं वितरण सुनिश्चित किया जाये। उर्वरक निर्माताओं से सतत सम्‍पर्क एवं समन्‍वय कर, उर्वरक की मांग अनुसार उपलब्‍धता सुनिश्चित की जाये। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने गत दिनों कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में कृषि‍, उद्यानिकी, पशुपालन एवं खाद्य आपूर्ति विभाग की विभागीय समीक्षा बैठक में उप संचालक कृषि को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद व संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित थे |

कलेक्‍टर श्री अग्रवाल ने उप संचालक कृषि‍ को निर्देश दिए, कि वे उपलब्‍ध उर्वरक का सहकारिता व निजी उर्वरक वितरण केंद्रों के माध्‍यम से वितरण सुनिश्चित करें। कलेक्‍टर ने देवरान, जीरन व रामपुरा में मिनी मिट्टी परीक्षण लेब स्‍थापित करने हेतु प्रस्‍ताव स्‍वीकृति‍ के लिए शासन को भेजने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने फसल बीमा योजना के तहत ट्रांजिक्‍शन फेल की समस्‍या का तत्‍काल समाधान बैंकों के माध्‍यम से करवाने के निर्देश एलडीएम को दिए।

पशुपालन विभाग व्‍दारा संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा में कलेक्‍टर ने पशु बीमा योजना के तहत प्रगति बढाने, पशुपालकों को के.सी.सी. के लक्ष्‍य के अनुसार जारी करवानेएवं पशुपालन संबंधी स्‍वरोजगार योजनाओं में लक्ष्‍य से अधिक प्रकरण तैयार कर बैंकों को प्रस्‍तुत करवाकर, उनकी स्‍वीकृति करवाने के निर्देश भी दिए।

महत्वपूर्ण खबर: कपास मंडी रेट (25 नवम्बर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *