राज्य कृषि समाचार (State News)

‘उपाय एप’ के जरिए हो रहा विद्युत संबंधी शिकायतों का समाधान

Share

04 मई 2024, सीहोर: ‘उपाय एप’ के जरिए हो रहा विद्युत संबंधी शिकायतों का समाधान – मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा जारी ‘उपाय एप ‘के जरिए विद्युत संबंधी अनेक तरह की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि आंधी, तूफान एवं अन्य कारणों से होने वाले विद्युत सप्लाई में व्यवधान के निराकरण के लिए उपभोक्ता मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपाय एप को अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से नि:शुल्क डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी शिकायत का तुरंत समाधान कर सकते हैं।

बिजली कंपनी ने कहा है कि उपभोक्ताओं के लिए उपाय एप के माध्यम से कई फायदे हो सकते हैं, जैसे उपाय एप के रजिस्टर कंप्लेंट ऑप्शन्स की सहायता से विद्युत व्यवधान या बिल संबंधी शिकायत दर्ज कर शिकायत क्रमांक प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद उपभोक्ता दर्ज शिकायत के निराकरण की स्थिति भी उपाय एप के माध्यम से जान सकते हैं। एप के माध्यम से उपभोक्ता अपने वर्तमान बिल को डाउनलोड भी कर सकते हैं और बिल भुगतान भी कर सकते हैं। साथ ही विद्युत बिल का भुगतान कर रसीद भी डाउनलोड कर सकते हैं।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

To view e-paper online click below link: http://www.krishakjagat.org/kj_epaper/epaper_pdf/epaper_issues/mp/mp_35_2024/Krishak_jagat_mp_35_2024.pdf

To visit Hindi website click below link:

www.krishakjagat.org

To visit English website click below link:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements