State News (राज्य कृषि समाचार)

कमलिया खेड़ी में दुग्ध उत्पादक किसानों को बोनस का वितरण

Share

12 फरवरी 2021 इंदौर। कमलिया खेड़ी में दुग्ध उत्पादक किसानों को बोनस का वितरण –  जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट गत दिनों  सांवेर ब्लॉक के ग्राम कमलिया खेड़ी में इंदौर दुग्ध संघ द्वारा आयोजित बोनस वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए और 188 दुग्ध उत्पादक  किसानों को कुल 10 लाख 50 हजार रुपये का बोनस दुग्ध उत्पादक किसानों को प्रदान किया। गाँव में पहुँचने पर मंत्री श्री सिलावट का ग्रामीणों ने गाँव के एक छोर से दूसरे छोर तक गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

 दुग्ध संघ के अध्यक्ष श्री मोती सिंह पटेल ने कहा कि मंत्री श्री सिलावट सदैव किसानों और ग्रामीणों की समस्याओं पर तत्परता से काम करते हैं। पिछली बार लॉकडाउन के समय में अतिरिक्त दूध की उपलब्धता के कारण संघ द्वारा दूध पाउडर बनाया गया था। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इसकी ख़रीदी के लिए मंत्री श्री सिलावट ने पहल की थी। आज उस दूध पाउडर की ख़रीदी के कारण किसानों को बोनस वितरण किया जा रहा है। श्री पटेल ने मंत्री श्री सिलावट से आग्रह किया कि दुग्ध संघ में क़रीब पौने दो लाख लीटर दूध बच जाता है, जिसका दूध पाउडर बनाया जाता है। यह दूध पाउडर अगर सरकार ख़रीदे तो इससे किसानों का भला होगा। मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने मौक़े पर ही कहा कि आगामी मंगलवार को दुग्ध संघ का प्रतिनिधि मंडल भोपाल आए और इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से हम सभी मिलकर चर्चा करेंगे। मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने कहा कि कमलियाखेड़ी  से उनका बरसों पुराना विश्वास और प्रेम का रिश्ता है। उन्होंने क्षेत्र की सभी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौक़े पर ही निर्देश दिए।  

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष श्री उमराव सिंह, श्री भारत सिंह, श्री दिलीप सिंह, श्री विनोद सिंह, श्री राधेश्याम चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि , गणमान्य नागरिकों के अलावा सांवेर के प्रभारी एसडीएम श्री राजेश राठौर, दुग्ध संघ के सीईओ श्री ए. एस. द्विवेदी, तहसीलदार श्री तपीस पांडे, जिला सहकारी बैंक के सीईओ श्री एस.के. खरे, जल संसाधन विभाग तथा पीएचई विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *