पंजाब में पशु पालन मंत्री ने 29 वैटरनरी इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपे

Share

26 अगस्त 2022, चंडीगढ़  पंजाब में पशु पालन मंत्री ने 29 वैटरनरी इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपे – पंजाब के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजग़ार मुहैया करवाने की मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की प्रतिबद्धता के अंतर्गत पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज 29 वैटरनरी इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपे।  

लाइवस्टॉक कॉम्पलैक्स एस.ए.एस. नगर में एक सादे समारोह के दौरान संबोधित करते हुए पशु पालन मंत्री ने बताया कि विभाग में भर्ती किए जा रहे 148 वैटरनरी इंस्पेक्टरों में से जिन उम्मीदवारों की वैरीफिक़ेशन मुकम्मल हो चुकी है, उनको आज नियुक्ति पत्र दिए गए हैं और वैरीफिक़ेशन प्रक्रिया उपरांत बाकी बचे 119 अन्य उम्मीदवारों को भी जल्द  नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।  

उन्होंने बताया कि 418 वैटरनरी अफ़सरों की भर्ती सम्बन्धी प्रक्रिया जारी है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि विभाग में और वैटरनरी इंस्पेक्टरों एवं स्टाफ की भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब जब किसान और पशु पालक, अपने पशुओं को लम्पी स्किन और अफ्रीकन स्वाईन फीवर जैसी बीमारियों के कारण मुसीबत में हैं तो पशु पालन विभाग इस नई भर्ती से और अधिक मज़बूत होकर इन बीमारियों का मुकाबला करेगा और पशु पालकों को राहत दिलाएगा।  

पशु पालन विभाग के प्रमुख सचिव श्री विकास प्रताप ने नव-नियुक्त वैटरनरी इंस्पेक्टरों को बधाई देते हुए कहा कि वह लगन से काम करने का प्रण लें, जिससे विभाग दिन-दोगुनी रात-चौगुनी तरक्की कर सके और किसान और पशु पालक विभाग की सेवाओं का लाभ ले सकें।  

समारोह के दौरान डायरैक्टर पशु पालन डॉ. सुभाष चंद्र गोयल, डायरैक्टर डेयरी डॉ. कुलदीप सिंह, डायरैक्टर मछली पालन जसवीर सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण खबर: कृषि में उत्कृष्ट कार्य करने वाले किसानों को किया जाएगा सम्मानित – श्री एस के श्रीवास्तव

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.