राज्य कृषि समाचार (State News)

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ और किसान उसकी आत्मा है- केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान

Share

18 जून 2024, सीहोर: कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ और किसान उसकी आत्मा है- केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान – केंद्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह, पुत्र श्री कार्तिकेय सिंह चौहान के साथ विजयासन देवी धाम सलकनपुर  पहुंचे और  उन्होंने माता विजयासन की पूजा-अर्चना की और देश-प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की।

इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि भारत के विकास में कृषि का विशेष स्थान है। कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की  रीढ़  है और उसकी आत्मा किसान है। उन्होंने कहा कि कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए सतत काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खेती के विकास और किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं,  उन योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ने का काम किया जाएगा।

केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान ने कहा कि खेती का तेजी से विकास हो और किसान आगे बढ़े, इसके लिए 100 दिन की कार्य योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास भी सरकार की प्राथमिकता है और पहली कैबिनेट बैठक में ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने तीन करोड़ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण क्षेत्रों में बनाने का निर्णय लिया, ताकि गरीबों का खुद के पक्के मकान  का सपना पूरा हो सके। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा,  पूर्व सांसद श्री रमाकांत भार्गव,  जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय तथा सलकनपुर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री महेश उपाध्याय सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements