स्वराज ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच किसानों के सहयोग हेतु स्टैंडबाय ट्रैक्टर की सुविधा प्रदान की

Share this

किसानों के सहयोग हेतु ‘आपके साथ है आपका स्वराज’ अभियान शुरू किया

मोहाली, 08 अप्रैल, 2020: स्वराज ट्रैक्टर्स, जो 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, मौजूदा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कृषक समुदाय के सहयोग हेतु आगे आया है। कंपनी द्वारा फसल कटाई के इस मौसम के दौरान स्टैंडबाय ट्रैक्टर उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे इसके ग्राहकों को ऐसे मुश्किल समय में मदद मिल सकेगी। कंपनी ने अपने ‘आपके साथ है आपका स्वराज’ अभियान के तहत कई पहलें शुरू की है।
‘सॉलिड भरोसा’ के अपने वायदे को पूरा करते हुए, स्वराज अपने कॉल सेंटर के जरिए अपने ग्राहकों को 24/7 सहायता उपलब्ध करा रहा है। सेवा और स्पेयर पार्ट्स से जुड़ी जानकारी के लिए ग्राहकों द्वारा टोल-फ्री नंबर 18004250735 पर कॉल किया जा सकता है। ऐसी संकटपूर्ण स्थिति में स्वराज के सभी डीलर्स और सर्विस टीमों को बस एक फोन कॉल कर उनसे सहायता ली जा सकती है।
फसल कटाई का मौसम किसानों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मौसम होता है। मौजूदा महामारी के चलते, स्वराज यह नहीं चाहता था कि उन्हें उनके ट्रैक्टर्स को लेकर किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े और इसलिए, यह स्कीम लॉन्च की गयी। हमेशा की तरह ही, स्वराज एक ग्राहकोन्मुखी कंपनी के रूप में किसानों के साथ खड़ा रहेगा।
स्वराज इन आकस्मिक परिस्थितियों में कृषक समुदाय की सहायता के लिए वचनबद्ध है। स्वराज के स्टैंडबाय ट्रैक्टर्स, डीलर्स द्वारा विभिन्न स्थानों पर पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर स्वराज के ग्राहकों को उपलब्ध कराये जायेंगे।
इसके अलावा, स्वराज की कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी विंग चिकित्सा बिरादरी और व्यापक रूप से लोगों की सहायता के लिए विभिन्न गतिविधियों में लगातार जुटा हुआ है। पीजीआईएमईआर और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल इन चंडीगढ़ में डॉक्टर्स व पैरामेडिकल कर्मचारियों को मास्क्स, सैनिटाइजर्स, ईसीजी मशीनें और प्रोटेक्टिव सूट्स डोनेट किये गये हैं। मोहाली जिले में जरूरतमंदों के बीच अत्यावश्यक रसद सामग्री जैसे गेहूं, आटा व चावल बांटा गया है।

Share this
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *