राज्य कृषि समाचार (State News)

कोरोना वायरस महामारी घोषित

Share

नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस रोग (कोविड-19) अब आधिकारिक रूप से एक वैश्विक महामारी है। दुनिया के 114 देशों में 1,18,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों के साथ, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

चीन के वुहान शहर में 31 दिसंबर, 2019 को पहला मामला घोषित होने के बाद से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी संबंधित मंत्रालयों/विभागों और राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की लगातार निगरानी और समीक्षा कर रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 30 जनवरी, 2020 को कोरोना वायरस को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किए जाने से बहुत पहले, 08 जनवरी, 2020 को भारत में इसके लिए कार्रवाई की शुरुआत की गई थी। 17 जनवरी, 2020 को, राज्यों को स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों के लिए निर्देश दिया गया था। उसी दिन इसकी निगरानी की भी शुरूआत की गई थी।

मध्य प्रदेश में अतिरिक्त सावधानी

इधर मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य शासन ने शासकीय एवं निजी स्कूल एवं कालेजों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया है। इसके साथ ही निर्णय लिया गया है कि 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाएं यथावत चलती रहेंगी। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में अब तक एक भी कोरोना वायरस का पॉजीटिव केस नहीं मिला है।

जीएम सरसों पर रस्साकशी

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *