लॉकडाउन के बावजूद महिंद्रा ट्रैक्टर बिक्री की रफ्तार बरकरार

Share

24 जून 2021, मुंबई ।  लॉकडाउन के बावजूद महिंद्रा ट्रैक्टर बिक्री की रफ्तार बरकरार – खरीफ सीजन का आगाज होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से अग्री इनपुट और मशीनरी बाजार में हलचल बढ़ गयी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर ने मई 2021 देश में 22843 ट्रैक्टर की बिक्री की है। मई 2021 के दौरान कुल ट्रैक्टर बिक्री (घरेलू + निर्यात) 24184 इकाइयों की रही, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 24341 इकाइयों की बिक्री हुई थी ।

श्री हेमंत सिक्का, प्रेसिडेंट – फार्म इक्विपमेंट सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. ने कहा, हमने मई 2021 के दौरान घरेलू बाजार में 22843 ट्रैक्टर बेचे हैं। मई माह के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड फैलने से कड़े लॉकडाउन हो गए, जिससे ट्रैक्टर की खरीद कुछ हद तक प्रभावित हुई वहीँ डीलरशिप पर संचालन भी सीमित कर दिया गया था। प्रदेशों में क्षेत्र विशेष में लॉकडाउन और स्थानीय प्रतिबंध जारी हैं, परन्तु यह देखना सुखद है कि कोविड के मामलों में तेजी से कमी आई है। इससे किसानों में उत्साह का संचार है और बकाया वसूली के सकारात्मक संकेत भी दिखाई दे रहे हैं।

खासकर पिछले सप्ताह से, जब किसानों ने आगामी खरीफ फसल सीजन के लिए अपने खेतों को तैयार करना शुरू कर दिया है। श्री सिक्का के मुताबिक रबी की बंपर फसल, रिकॉर्ड खरीद, खाद्य कीमतों में तेजी, धीरे-धीरे मंडियों के खुलने और सामान्य मानसून की उम्मीद से आने वाले समय में विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। एक्सपोर्ट मार्केट में हमने पिछले साल की तुलना में 314 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1341 ट्रैक्टर बेचे हैं।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.