कम्पनी समाचार (Industry News)

हिंदुस्तान उर्वरक एंड रसायन लिमिटेड ने नैनो उर्वरकों के क्षेत्र में प्रवेश के लिए रे नैनो साइंस के साथ साझेदारी की

Share

24 जून 2024, गोरखपुर: हिंदुस्तान उर्वरक एंड रसायन लिमिटेड ने नैनो उर्वरकों के क्षेत्र में प्रवेश के लिए रे नैनो साइंस के साथ साझेदारी की – हिंदुस्तान उर्वरक एंड रसायन लिमिटेड (HURL) ने नैनो यूरिया के उत्पादन के लिए रे नैनो साइंस एंड रिसर्च सेंटर के साथ लाइसेंस समझौता करके टिकाऊ  कृषि को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

इस साझेदारी को HURL के प्रबंध निदेशक और रे नैनो साइंस एंड रिसर्च सेंटर के निदेशकों की उपस्थिति में एक हस्ताक्षर समारोह में औपचारिक रूप दिया गया।

नैनो यूरिया प्लांट HURL की गोरखपुर इकाई में स्थापित किया जाएगा, जो कंपनी के अत्याधुनिक नैनो उर्वरक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कदम रखने का प्रतीक है। इस सहयोग का उद्देश्य संधारणीय कृषि पद्धतियों को बढ़ाना, सटीक खेती को बढ़ावा देना और क्षेत्र के किसानों के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है।

HURL के प्रबंध निदेशक ने कहा, “यह साझेदारी मिट्टी के स्वास्थ्य में सुधार और पर्यावरणीय स्थिरता को आगे बढ़ाने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करती है।” “हम इस सहयोग से अपने संगठन और अपने मूल्यवान हितधारकों के लिए मिलने वाले सकारात्मक परिणामों को लेकर उत्साहित हैं।”

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements