ग्रो प्लस का पांच का दम, उत्पादन मिले उच्चतम

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

ग्रो प्लस का पांच का दम, उत्पादन मिले उच्चतम

02 जुलाई 2020, इंदौर। ग्रो प्लस का पांच का दम, उत्पादन मिले उच्चतम – 59 वर्ष पुरानी कोरोमंडल इंटरनेशनल लि., खाद और फसल संरक्षक रसायन के निर्माण की देश की जानी-मानी कम्पनी है. इसका उत्पाद ग्रो प्लस पांच पोषक तत्वों से भरपूर है, जो फसल को संतुलित पोषण के साथ ही मिट्टी की भौतिक और रसायनिक स्थिति में सुधार करके उत्पादन को उच्चतम स्तर पर ले जाता है.

इस बारे में कम्पनी के मार्केटिंग मैनेजर श्री अमित मिश्रा ने बताया कि 1961 में स्थापित कोरोमंडल कम्पनी मुरुगप्पा ग्रुप का हिस्सा है, जो 45 लाख टन फास्फेटिक खाद बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कम्पनी है. कम्पनी उत्पाद ग्रो प्लस का दानेदारपन एक अनोखी तकनीक से विकसित किया गया है. यह फास्फोरस, कैल्शियम, सल्फर, जि़ंक और बोरान की शक्ति से परिपूर्ण उर्वरक है.

जहाँ फास्फोरस जड़ों की वृद्धि ,मज़बूत तना, अधिक पुष्पन-फलन के साथ फसल में रोग/कीट प्रतिरोधी क्षमता में वृद्धि करता है, वहीं कैल्शियम मिट्टी की क्षारीयता एवं कैल्शियम की कमी से होने वाले रोगों को नियंत्रित कर रोग और सूखे के प्रति सहनशीलता में भी वृद्धि करता है. सल्फर, क्लोरोफिल के निर्माण, प्रकाश संश्लेषण में मदद करने के साथ तिलहन फसलों में तेल की मात्रा और नाइट्रोजन के अवशोषण में वृद्धि करता है. जबकि जि़ंक प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट संश्लेषण में मददगार, बीजों के अंकुरण में सहायक बन नाइट्रोजन और फास्फोरस के उपयोग को सुनिश्चित करता है. यह धान के खैरा रोग से भी रक्षा करता है. इसीलिए ग्रो प्लस के पांच के दम से उत्पादन उच्चतम मिलता है. अधिक जानकारी के लिए 9425326807 पर संपर्क कर सकते हैं.

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − four =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।