कम्पनी समाचार (Industry News)

एरिशा एग्रीटेक ने सौरव गांगुली को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर

Share

18 मई 2023, नई दिल्ली: एरिशा एग्रीटेक ने सौरव गांगुली को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर – राणा समूह की कंपनी एरिशा एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड को अपने नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में श्री सौरव गांगुली की चुना है। कंपनी ने अपने ब्रांड मूल्यों को बढ़ावा देने, ब्रांड जागरूकता बढ़ाने और विकास को गति देने में मदद करने के लिए श्री सौरव गांगुली के साथ साझेदारी की है।

सौरव गांगुली का ब्रांड एंबेसडर के रूप में चयन एरिशा एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की बाजार में पहुंच, विस्तार और मजबूती को स्थापित करना है। भारत के लोगों के साथ गांगुली का गहरा जुड़ाव उनकी नेतृत्व क्षमता और कृषि के प्रति उनका जुनून उन्हें एरिशा एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड के लिए एकदम उपयुक्त बनाता है।

राणा ग्रुप के सीएमडी और चेयरमैन श्री दर्शन सिंह राणा ने कहा, “हमारी टीम श्री सौरव गांगुली के साथ काम करने के लिए उत्साहित है। हमारा मानना है कि श्री सौरव गांगुली हमारे ब्रांड के लिए सही मायने में प्रतिनिधित्व करते हैं और हम उस सकारात्मक प्रभाव की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो वह हमारी कंपनी पर लाएंगे।”

इस मौके पर गांगुली ने कहा, “मैं एरिशा एग्रीटेक का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में मैं कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता के महत्व को समझता हूं।” उन्होने कहा, “साथ मिलकर हम किसानों को टिकाऊ और उच्च गुणवत्ता वाले समाधान प्रदान करके उनके जीवन में वास्तविक अंतर ला सकते हैं। मेरा मानना है कि इस साझेदारी में कृषि उद्योग में क्रांति लाने की क्षमता है। मुझे पूरे देश में एरिशा एग्रीटेक को और अधिक पहचान दिलाने की जिम्मेदारी मिलने का सौभाग्य मिला है।”

दर्श एयरोस्पेस रक्षा और संबंधित व्यवसायों पर केंद्रित स्टार्टअप है, जो राणा समूह की कंपनियों के तहत काम कर रहा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दर्श एयरोस्पेस ने उत्पादों के निर्माण के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ सहयोग किया है जैसे बुलेटप्रूफ जैकेट, वेस्ट और हेलमेट, बेहद ठंडे मौसम के कपड़े, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेवाएं, मानचित्र निर्माण, उपग्रह छवि विश्लेषण, भू-स्थानिक समाधान विकास, भू-विश्लेषण, स्थिति और नेविगेशन।

इसके अलावा दर्श एयरोस्पेस ने एरिशा एग्रीटेक के लिए एग्री ड्रोन सहित ड्रोन डिजाइन विकसित किए हैं जो 10 लीटर छिड़काव क्षमता वाला एक बड़े पैमाने पर स्वदेशी ड्रोन है। बाजार में यह पहला ड्रोन में हेक्साकॉप्टर डिज़ाइन है जो 25,200 एमएएच बैटरी के साथ 18 मिनट से अधिक समय की उड़ान भरने का दावा करता हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 30 लीटर कीटनाशकों का छिड़काव कर सकता है या एक बार चार्ज करने पर 3 एकड़ में छिड़काव कर सकता है। इसके अलावा यह ड्रोन जीएनएसएस, ऑटोनॉमस लाइट मोड, रिटर्न होम, जियो-फेंसिंग क्षमता, टक्कर-रोधी क्षमता जैसी सुविधाओं से लैस है और यह  60 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में काम कर सकता है। उन्नत क्षमताओं के साथ एग्री ड्रोन भारत में कृषि उद्योग में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements