एग्जोन एग्रीटेक की भव्य लॉन्चिंग वेबिनार के माध्यम से

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

एग्जोन एग्रीटेक की भव्य लॉन्चिंग वेबिनार के माध्यम से – एग्जोन एग्रीटेक (AGZON AGRITECH), एग्जोन एग्रो (AGZON AGRO) की सहयोगी कंपनी है जो विश्व स्तरीय फर्टिलाइजर, बायोस्टिमुलेंट्स में डील करती है। एग्जोन एग्रो कृषि आदान के क्षेत्र में काम करती है और न्यूट्रिएंट्स मैनेजमेंट पर फोकस करने वाली कंपनी है।इस कोरोना काल में एग्जोन ने अनुभव किया कि किसानों के बढिय़ा उत्पादों को मार्केट में अच्छे दाम नहीं मिल पा रहे हैं , तो किसानों के बेस्ट क्वालिटी उत्पादों को बेस्ट मार्केटेबिलिटी दिलाने के लक्ष्य से एग्जोन एग्रीटेक की स्थापना की गई. एग्जोन एग्रीटेक के लॉन्च अवसर पर एग्री इंडस्ट्री के शीर्ष व्यक्तियों को वेबिनार के लिए पैनेलिस्ट के तौर पर आमंत्रण दिया गया। इस वेबिनार में 100 से अधिक प्रगतिशील किसानों ने भागीदारी की.

महत्वपूर्ण खबर : पौधों में तनाव कम कर फसलों की पैदावार कैसे बढ़ाएं ?

वेबिनार में दुबई से H.E श्री जुल्फिकार घडिय़ाली (एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर -DIHC अंडर चैयरमैनशिप ऑफ HH शेख मुहम्मद बिन सुल्तान बिन हमदान अल नाहयान), श्री चंद्रशेखर (सीनियर वाईस प्रेसीडेंट -पेटीएम-लॉयल), डॉ. विजयेंदर नल्ला (डायरेक्टर – एग्री बिजनेस अकादमी, यूके), संगीता बजप्पा (चीफ फार्मेरेस) और श्री निमिष गंगराड़े (डायरेक्टर -कृषक जगत) जैसे अनुभवी व्यक्तियों का उदबोधन हुआ .श्री घडिय़ाली ने कृषि एक्सपोर्ट्स और भविष्य के व्यापार पर अपने विचार रखे. श्री चंद्रशेखर ने व्यापार में डिजिटलाइजेशन के बढते प्रभाव पर नवीन जानकारी दी , प्रगतिशील और नवोन्मेषी खेती करने वाली महिला कृषक सुश्री संगीता ने फॉर्मिंग टेक्निक्स पर अपने अनुभव साझा किये .वहीँ श्री निमिष गंगराडे ने कृषि विपणन में नए सरकारी नियमों की प्रासंगिकता , इसीए एक्ट में संशोधन , मीडिया इन्फ्लुएंस की वस्तुस्थिति पर प्रकाश डाला और श्री विजयेंद्र ने ग्लोबल मार्केट पर जानकारी दी।
इस वेबिनार का विशेष रूप से फोकस एग्री इनपुट और फार्मआउटपुट को कैसे जोड़ा जाए पर था. एग्जोन उद्योग समूह अपनी दोनों कंपनियों के माध्यम से इस क्षेत्र में प्रभावी काम करने का लक्ष्य रखते हैं।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 1 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।