लहसुन के लिये 3200 रूपये प्रति क्विंटल दर निर्धारित

Share this
लहसुन और प्याज की खरीदी होगी
KRISHAK JAGATभावांतर भुगतान योजना में लहसुन और प्याज की खरीदी की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि लहसुन का बंपर उत्पादन होने से भाव गिर गये हैं। लहसुन के लिये 3200 रूपये प्रति क्विंटल दर निर्धारित की गई है। यदि प्याज का भाव 800 रूपये प्रति क्विंटल से कम आता है, तो प्याज की खरीदी भी की जायेगी। पिछले साल भी प्याज खरीदी गई थी।

भोपाल। मध्यप्रदेश में 10 अप्रैल से समर्थन मूल्य पर चना, मसूर और सरसों की खरीदी 257 मंडियों में होगी। इन फसलों के किसानों का भावांतर भुगतान योजना में हुआ पंजीयन न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिये लागू होगा। फसलों की खरीदी दस अप्रैल से 31 मई तक की जायेगी।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चना, मसूर और सरसों पर कृषि समृद्धि योजना में 100 रूपये प्रति क्विंटल प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। किसी भी प्रकार की समस्या या शिकायत होने पर कॉल सेंटर के नम्बर 0755-2540500 पर शिकायत करें। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई होगी।

 डोडा चूरा खरीदा जायेगा
मुख्यमंत्री ने बताया कि मंदसौर, नीमच और रतलाम के अफीम उत्पादक किसानों से पारदर्शी व्यवस्था बनाकर डोडा चूरा खरीदा जायेगा और सरकार उसे जलायेगी। किसान का नुकसान नहीं होने देंगे।
Share this
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *