राज्य कृषि समाचार (State News)

राजस्थान के उदयपुर में मशरूम दिवस पर कार्यशाला आयोजित 

Share

08 जनवरी 2023,  उदयपुर । राजस्थान के उदयपुर में मशरूम दिवस पर कार्यशाला आयोजित – महाराणा प्रताप महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक राजस्थान कृषि महाविद्यालय, उदयपुर में मशरूम दिवस पर कार्यशाला का सफल आयोजन किया  गया। 

राजस्थान कृषि महाविद्यालय, उदयपुर के अधिष्ठाता एवं परियोजना प्रभारी डॉ. श्याम सुन्दर शर्मा ने मशरूम दिवस पर आयोजित कार्यशाला के अवसर पर बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति  डॉ. अजीत कुमार कर्नाटक ने मुख्य अतिथि के रूप में सहभागियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि वर्तमान समय में मशरूम की खेती से कृषक समुदाय अपनी आय में वृद्धि कर सकता है। उन्होंने मशरूम की उपयोगिता, औषधीय महत्व पर प्रकाश डालते हुए दैनिक भोजन में अच्छे पोषण में सम्मिलित करने की सलाह दी।

कार्यशाला के दौरान डॉ. शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में मशरूम उत्पादन को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, जिस हेतु विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

मशरूम दिवस पर आयोजित कार्यशाला में डॉ. एस.के. शर्मा, निदेशक अनुसंधान, डॉ. पी.के. सिंह, अधिष्ठाता तकनीकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय एवं कार्यक्रम समन्वयक-आईडीपी, विभागाध्यक्षों, संकाय सदस्यों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों की सहभागिता रही ।

महत्वपूर्ण खबर:उर्वरक अमानक घोषित, क्रय- विक्रय प्रतिबंधित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *