शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स को मिला बीज और विज्ञान उत्कृष्टता पुरस्कार

Share

22 अगस्त 2022, इंदौर: शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स को मिला बीज और विज्ञान उत्कृष्टता पुरस्कार – प्रसिद्ध  बीज कम्पनी शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स प्रा लि को पिछले दशकों के दौरान कपास के क्षेत्र में किए गए अनुसंधान और विकास कार्यों के लिए बीज और विज्ञान उत्कृष्टता पुरस्कार (सार्वजनिक निजी भागीदारी) से सम्मानित किया गया। उक्त सम्मान उदयपुर में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में दिया गया।  

उल्लेखनीय है कि कॉटन रिसर्च एंड डेवलपमेंट एसोसिएशन (सीआरडीए) की कार्यकारी परिषद द्वारा गत दिनों 8 से 10 अगस्त  तक महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर (राजस्थान) में  ‘कपास की खेती पर प्रतिमान बदलाव ‘ विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठीआयोजित की गई थी, जिसमें शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स को बीज और विज्ञान उत्कृष्टता पुरस्कार (सार्वजनिक निजी भागीदारी) से सम्मानित किया गया ।

डॉ. बी.आर. काम्बोज (कुलपति, सीसीएस एचएयू), डॉ. एम.एस. चौहान (सचिव, सीआरडीए) और डॉ. डी.पी. सैनी (संगठन सचिव) ने अध्यक्ष, श्री राम कुमार आर्य और प्रमुख अनुसंधान और विकास, डॉ राज बहादुर लोधी को बीज और विज्ञान उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किया। इस पुरस्कार के लिए आभार प्रकट करते हुए शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स की ओर से कहा गया कि यह सब संस्थापक सदस्यों के मजबूत नेतृत्व और मजबूत अनुसंधान और विकास टीम के कारण संभव हुआ है, जो किसान की जरूरतों को लगातार पूरा करता है और अंततः राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है।

महत्वपूर्ण खबर: सोयाबीन में पीला मोज़ेक रोग के नियंत्रण के लिए सलाह

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.