State News (राज्य कृषि समाचार)

इंदौर संभाग के तीन जिले प्रदेश में प्रथम तीन में शामिल

Share
मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना में

01 जून 2023, इंदौर: इंदौर संभाग के तीन जिले प्रदेश में प्रथम तीन में शामिल – मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के क्रियान्वयन में इंदौर संभाग ने अभी तक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इंदौर संभाग के तीन जिले प्रदेश में क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर  हैं । प्रदेश में इंदौर संभाग का अलीराजपुर जिला प्रथम, इंदौर जिला द्वितीय तथा झाबुआ जिला तृतीय स्थान पर है। संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने इन जिलों में हुए कार्यों की सराहना करते हुए कलेक्टर और संबंधित विभाग के अधिकारियों को बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि संभागायुक्त डॉ.पवन कुमार शर्मा द्वारा बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से  राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा के लिए संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक ली गई । इस बैठक में संभाग के  जिलों के कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत  उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री कृषक बीमा योजना के अन्तर्गत ब्याज माफी के लिये किसानों से आवेदन लिये जा रहे हैं और उन्हें पोर्टल पर दर्ज किया जा रहा है। इस दिशा में इंदौर संभाग में बेहतर कार्य हो रहा है। संभाग के तीन जिले प्रदेश के प्रथम तीन जिलों में शामिल हैं। इनमें अलीराजपुर पहले, इंदौर दूसरे तथा झाबुआ तीसरे स्थान पर है। बताया गया कि संभाग में अभी तक कुल एक लाख 34 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements