State News (राज्य कृषि समाचार)

जैविक और मिलेट्स उत्पादों का तीन दिवसीय मेला सम्पन्न

Share

02 मार्च 2024, इंदौर: जैविक और मिलेट्स उत्पादों का तीन दिवसीय मेला सम्पन्न – ग्रामीण हाट बाजार, ढक्कन वाला कुआं, इंदौर में जैविक महोत्सव के अंतर्गत गत दिनों तीन दिवसीय जैविक और मिलेट्स उत्पादन पर आधारित मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्घाटन विधायक श्री गोलू शुक्ला ने किया।  किसान एवं कंपनियों द्वारा हाट बाजार भी लगाया गया। इस मेले में जैविक और प्राकृतिक रूप से खेती करने वाले किसान और उत्पादक शामिल हुए ।

इस जैविक  मेले में लगभग 50 स्टॉल लगे थे । फूड कोर्ट में मिलेट्स के व्यंजन भी थे। मेले में संगोष्ठियों का भी आयोजन किया गया जिसमें गौ आधारित खेती तथा जैविक जीवन शैली एवं स्वस्थ भोजन पर चर्चा की गई और  मिलेट्स फसलों को भोजन में सम्मिलित करने के फायदे गिनाए गए । शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। मेले के समापन कार्यक्रम में संभागायुक्त श्री मालसिंह  शामिल हुए। उन्होंने मेले के स्टॉल और फूड कोर्ट में मिलेट्स के  व्यंजनों का अवलोकन किया। इस दौरान कृषि विभाग और आत्मा परियोजना के अधिकारी /कर्मचारी मौजूद थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements