State News (राज्य कृषि समाचार)

अधिकारियों के दल ने नहर संभाग टिमरनी के कमाण्ड एरिया का भ्रमण किया

Share

04 अप्रैल 2023, हरदा: अधिकारियों के दल ने नहर संभाग टिमरनी के कमाण्ड एरिया का भ्रमण किया – नहर में पानी के निर्बाध प्रवाह हेतु, संचालन व्यवस्था देखने के लिए कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग के निर्देश पर संयुक्त कलेक्टर श्री डी.के. सिंह, कार्यपालन यंत्री सुश्री सोनम बाजपेयी, एसडीएम श्री महेश बडोले और एसडीओपी आकांक्षा तलया द्वारा हंडिया शाखा नहर संभाग टिमरनी के कमांड एरिया का भ्रमण किया गया एवं नहर गेट पर रहने वाले फील्ड स्टाफ से बात की गई और उनको आ रही समस्याओं की जानकारी ली गई।

इस दौरान नहर विभाग के गेटों पर तैनात स्टाफ द्वारा बताया गया कि रात में कुछ लोग वाहनों से आते है और गेज बदलने एवं सीआर गेट गिराने का बोलते है, जिससे नहर व्यवस्था प्रभावित होती है। इस पर संयुक्त दल द्वारा ऐसे लोगों की पहचान करने एवं गाड़ी का नंबर नोट करने हेतु नहर विभाग के स्टाफ को निर्देशित किया एवं कहा कि नहर संचालन मे किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी और नहर पर आकर गेट डिस्टर्ब करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होने कहा कि हंडिया शाखा नहर के कमांड एरिया के संवेदनशील उपनहरो के गेटों पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। नहरों पर हेडप लगाने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाएगी तथा जो वाहन हेडप लगाने के लिए पत्थर लाते है, उनके नंबर नोट कर प्रकरण दर्ज करके आवश्यक कार्यवाही की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जायेगा।

संयुक्त दल द्वारा हरदा उपनहर आरडी 9555 मीटर, गोंदगाँव उपनहर आरडी 12090 मीटर, अजनई उपनहर आरडी 14580 मीटर, रुंदलाई उपनहर आरडी 16610 मीटर, खोदियाखेड़ी उपनहर 22800 मीटर, गुरदिया उपनहर आरडी 32400 मीटर एवं अन्य उपनहरो का निरीक्षण किया गया।

महत्वपूर्ण खबर: गेहूँ मंडी रेट (03 अप्रैल 2023 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *