State News (राज्य कृषि समाचार)

खेती-बाड़ी से कृषक कल्याण योजनाओं का लाभ लें : श्री मोहम्मद

Share

कस्टम हायरिंग सेन्टर का शुभारंभ

15 फरवरी 2021, जयपुरखेती-बाड़ी से कृषक कल्याण योजनाओं का लाभ लें : श्री मोहम्मद – अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि प्रदेश सरकार कृषि एवं इससे संबंधित गतिविधियों के विकास तथा किसानों के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से व्यापक गतिविधियों का संचालन कर रही है तथा किसानों को इनका लाभ लेकर इलाके की तस्वीर एवं अपने घर-परिवार की तस्वीर को सँवारने आगे आना चाहिए।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने रविवार को जैसलमेर जिले के लाठी में लाठी ग्राम सेवा सहकारी समिति परिसर में किसानों के लिए कस्टम हायरिंग सेंटर के शुभारंभ समारोह में क्षेत्र के काश्तकारों को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया। इस सेन्टर के माध्यम से किसानों को रियायती दरों पर कृषि उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे आम किसान लाभान्वित होंगे।

उन्होंने किसानों के भले और कृषि क्षेत्र विकास के लिए सरकारी योजनाओं का आम किसानों तक व्यापक और निरन्तर प्रचार-प्रसार करने पर बल दिया और कहा कि कृषि, सहकारिता और ग्रामीण विकास गतिविधियों से संबंधित विभाग और अधिकारी इस दिशा में पूरी गंभीरता तथा कृषक कल्याण भावना से काम करें और जैसलमेर जिले के किसानों को खुशहाली की धाराओं से जोड़कर लाभान्वित करें। इस दृष्टि से व्यापक लोक जागरण की आज महती आवश्यकता है।

शुभारंभ समारोह में दी जैसलमेर सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक के प्रबन्ध निदेशक सुजानाराम ने इस योजना के उद्देश्यों और कार्यप्रणाली पर जानकारी दी। इस दौरान सहकारिता एवं बैंक के अधिकारीगण शोभा चारण, अरुण बारहठ, अते मोहम्मद, जीएसएस के पदाधिकारी, क्षेत्रीय सरपंचगण सहित जन प्रतिनिधिगण एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *