State News (राज्य कृषि समाचार)

इंदौर जिले में खाद की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई

Share

01 नवम्बर 2022, इंदौर: इंदौर जिले में खाद की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई – कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने कल  कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई समय-सीमा के पत्रों के निराकरण (टीएल) की बैठक में निर्देश दिये‍ कि इंदौर जिले में यूरिया सहित अन्य खादों के वितरण की सुचारू व्यवस्था बनाई रखी जाये। किसानों को समय पर उनकी मांग के अनुसार खाद मिले यह सुनिश्चित किया जाये। किसानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिये कि जिले में खाद की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों का सघन  भ्रमण करें। खाद वितरण व्यवस्था पर निगरानी रखी जाये। अगर कही गड़बड़ी पाई जाये, तो सख्त कार्रवाई करें। कालाबाजारी और मुनाफाखोरी करने वालों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाये।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस पर एक नवम्बर से प्रारंभ होने वाले सात दिवसीय मध्यप्रदेश उत्सव के  तहत आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों  एवं मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की भी समीक्षा की।  इस  अभियान के अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों को विशाल कार्यक्रम आयोजित कर हितलाभ का वितरण किया जायेगा। कार्यक्रम के पूर्व सभी हितग्राहियों के आवेदन स्वीकृत हो जाएं यह सुनिश्चित हो। श्री सिंह ने आयुष्मान योजना के तहत बनाये जाने वाले आयुष्मान कार्ड की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में विभागवार जानकारी ली और निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जाये। बैठक में अपर कलेक्टरगण श्री अभय बेड़ेकर, श्री अजयदेव शर्मा, श्री राजेश राठौर तथा श्री आर.एस. मण्डलोई, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

महत्वपूर्ण खबर: आज का सरसों मंडी रेट (31 अक्टूबर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *