पंजाब की कृषि सेवा सोसायटी में 7 करोड़ रुपये का घोटाला

Share

31 अगस्त 2022, पंजाब: पंजाब की कृषि सेवा सोसायटी में 7 करोड़ रुपये का घोटाला – पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने करनाना मल्टीपर्पज एग्रीकल्चर सर्विस सोसाइटी लिमिटेड ग्राम करनाना, जिला एसबीएस नगर-पंजाब में सात करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश किया है और जालंधर में 7 अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में ब्यूरो ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने मामले की अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा कि उक्त सोसायटी में करीब 1000 खाताधारक/सदस्य हैं। यह सोसाइटी बड़ी मात्रा में कृषि भूमि को जोतने के लिए ट्रैक्टर और कृषि उपकरण चला रही है एवं इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप भी चला रही है। इसके अलावा उक्त सोसायटी किसानों को खाद और कीटनाशक भी बेचती है और सोसायटी में अलग-अलग जगहों पर कुल 6 कर्मचारी कार्यरत हैं।

सोसायटी के खातों की जांच के दौरान यह पता चला है कि अधिकारियों की मिलीभगत से 7 करोड़ रुपए से अधिक (Rs. 7,14,07,596) रुपये का घोटाला किया गया है।

महत्वपूर्ण खबर: किसानों के लिए नए ट्रांसफार्मर मात्र दो घंटे में होंगे उपलब्ध

उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद पता चला है कि गांव कर्णाना के एनआरआई और इस गांव के लोगों को उक्त सोसायटी के नाम पर करोड़ों रुपये की एफडीआर मिली है। उक्त सभा के सचिव इंद्रजीत धीर, जो पहले कैशियर भी रह चुके हैं, ने अध्यक्ष रणधीर सिंह और वर्तमान कैशियर हरप्रीत सिंह की मिलीभगत से उक्त एफडीआर पर सीमा आदि निर्धारित कर करोड़ों रुपये का गबन किया।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.