राज्य कृषि समाचार (State News)

भारत में कृषि इनपुट बाजार का नया अध्याय: नर्चर रिटेल

Share

24 मई 2024, बेंगलुरु: भारत में कृषि इनपुट बाजार का नया अध्याय: नर्चर रिटेल – बेंगलुरु, 10 मई 2024: भारत की प्रमुख B2B एग्री इनपुट मार्केटप्लेस, नर्चर रिटेल, एक लाख से अधिक एग्री रिटेलर्स को सेवा प्रदान करती है। प्लेटफार्म पर 3000+ ब्रांड्स, 9000+ उत्पाद और 30+ विशेष उत्पाद शामिल हैं, जो 19,000 पिन कोड्स में उपलब्ध हैं।

नर्चर रिटेल हर महीने 34,000 से अधिक रिटेलर इंटरैक्शन और 15,000 से अधिक रिटेलर्स को क्रेडिट की सुविधा प्रदान करता है। 400 मिलियन से अधिक डेटा पॉइंट्स के साथ AI/ML तकनीक का उपयोग कर, यह ग्रामीण आवश्यकताओं के लिए स्थानीय समाधान प्रदान करता है। प्लेटफार्म ने NEFT भुगतान एकीकरण और एंड-टू-एंड ऑर्डर ट्रैकिंग जैसी सुविधाएं भी पेश की हैं।

नर्चर रिटेल ने दूरस्थ क्षेत्रों में भी अपनी पहुंच बढ़ाई है, जिससे प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनियों और स्थानीय ब्रांड्स को नई संभावनाएं मिली हैं।

नर्चर रिटेल के प्रमुख, श्री अंकित लड्डा ने कहा, “हमारा मुख्य मिशन ग्रामीण एग्री-रिटेलर्स को मोबाइल ऐप के माध्यम से विश्वस्तरीय उत्पादों को उनकी दहलीज तक पहुंचाना है। हमारा प्लेटफॉर्म रिटेलर्स को क्रेडिट, बीमा और बेहतर खाता प्रबंधन के लिए सुविधाएं देता  है। ” साथ ही Nurture.retail पर उपलब्ध त्वरित , कुशल और विश्वसनीय नेटवर्क वितरण सेवाएँ हमारे मिशन को पूरा करने में उत्प्रेरक बनी हुई हैं।

प्लेटफार्म का यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस और विभिन्न भाषाओं में इंटरैक्शन की सुविधा इसे पारंपरिक और आधुनिक तकनीक के बीच एक पुल बनाती है।

नर्चर रिटेल 2024 में अपने उपयोगकर्ताओं के साथ गहरे संबंध बनाने और नए साझेदारों के साथ काम करने के लिए उत्साहित है, जिससे एग्री-इनपुट आपूर्ति श्रृंखला में उत्पादकता और दक्षता बढ़ सके।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

www.krishakjagat.org

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements