Share

24 मार्च 2021, होशंगाबाद ।  नरवाई न जलाई जाए : कमिश्नर – कमिश्नर नर्मदापुरम संभाग श्री रजनीश श्रीवास्तव ने निर्देश दिए की संभाग में पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी बेहतर प्रयास एवं उचित प्रबंधन कर नरवाई को जमीन में मिलाये जाने के लिए किसान भाईयो को जागरूक करने का विशेष अभियान संभाग में चलाया जाए जिससे नरवाई जलाने से रोका जा सके। कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने तीनों जिलों में नरवाई में आग लगाने की घटनाओं को नियंत्रित करने एवं जागरूकता बढ़ाने हेतु आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए तथा किसान भाईयों से आग्रह किया है कि वे नरवाई न जलाए तथा उसका उचित प्रबंधन करें।

समीक्षा बैठक के दौरान उर्पाजन कार्य निर्धारित समय पर सुचारू रूप से संचालित हो इसकी पूरी व्यवस्था संबंधित विभाग के द्वारा करके समय पर गेहूं, चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी का कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गये।

संयुक्त संचालक कृषि श्री जितेन्द्र सिंह ने समीक्षा के दौरान नरवाई जलाए जाने से रोकने के लिए कैसा उसका उचित प्रबंधन किया जाए इस संबंध में संभाग के तीनों जिलों में विशेष अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही से अवगत कराया गया। इस के अलावा श्री सिंह ने चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी की व्यवस्था के बारे में बताया।

Share
Advertisements

One thought on “नरवाई न जलाई जाए : कमिश्नर

  • Ham kisan mitra Grampanchayat ANGARI

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *