State News (राज्य कृषि समाचार)

किसानों को एमपी फार्म गेट ऐप की जानकारी देने हेतु बैठक आयोजित

Share

31 अक्टूबर 2022, बड़वानी: किसानों को एमपी फार्म गेट ऐप की जानकारी देने हेतु बैठक आयोजित – कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागृह बड़वानी में फार्म गेट एप की जानकारी देने हेतु बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा सहित किसानों ने भी अपने मोबाइल में एमपी फार्म गेट ऐप डाउनलोड किया।

बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि इस एप के माध्यम से कृषक अपनी उपज खलिहान, घर से ही विक्रय कर सकते हैं और सही मूल्य एवं भुगतान प्राप्त कर सकते हैं । व्यापारी भी सीधे कृषक के खलिहान, घर से उपज खरीद सकते हैं एवं भुगतान कर सकते हैं । कृषक, एप पर अपनी फसल का ऑफर दे सकते हैं, जो उस मंडी के समस्त व्यापारियों को उनके लॉगिन पर उपलब्ध होगा, व्यापारी उस ऑफर पर अपना रेट दे सकते हैं और कृषक द्वारा मंज़ूर होने पर सौदा पत्रक बना सकते हैं ।

कृषक, व्यापारी से सीधा संपर्क कर सहमति से भी पूर्व की तरह सौदा पत्रक बना सकते हैं । कृषक लॉगिन पर एप द्वारा सौदा एवं भुगतान पत्रक की सुविधा प्रदान की गई है। कृषक लॉगिन पर बनाये गये सौदा एवं भुगतान पत्रक का विवरण उपलब्ध रहेगा । इस बैठक में कृषि उपज मण्डी के पदाधिकारी, किसान एवं व्यापारी उपस्थित थे ।

महत्वपूर्ण खबर: आज का सरसों मंडी रेट (29 अक्टूबर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *