State News (राज्य कृषि समाचार)

ओला पीड़ित किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार : कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना

Share

11 जनवरी 2024, मुरैना: ओला पीड़ित किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार : कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना – मध्यप्रदेश राज्य के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने बुधवार को मुरैना जिले के सबलगढ़ के 6 गांवों का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त फलसों का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री कंषाना ने कहा कि ओला पीड़ित किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उनहोंने किसानों को आश्वस्त किया कि 50 प्रतिशत नुकसान पर किसानों को आरबीसी-6 (4) में शत-प्रतिशत मुआवजा दिया जायेगा।

फसल नुकसान की भरपाई करेगी सरकार

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने ग्राम पंचायत सिमरोदा किरार के श्री गयेराम की ओला प्रभावित शत-प्रतिशत क्षतिग्रस्त सरसों की फसल का अवलोकन किया। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि संकट के समय में प्रदेश सरकार उनके साथ है। नुकसान की भरपाई सरकार द्वारा की जायेगी।

12 गांव ओले से हुए प्रभावित

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने प्रशासनिक अधिकारियों को ओले से प्रभावित सरसों की फसल का मौका-मुआयना कर राहत राशि प्रदान करने की समस्त आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि 9 जनवरी को मुरैना जिले के 12 गाँव ओले से अत्यधिक प्रभावित हुए थे।

विद्युत विभाग के सब इंजीनियर के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने ग्रामीणों की शिकायत पर विद्युत विभाग के सब इंजीनियर पियूष अतुलकर के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। ग्रामीणों ने कृषि मंत्री को शिकायत की कि सब इंजीनियर द्वारा बिजली बिल न भरने पर ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है। बिजली बिल भी अधिक राशि के दिये जा रहे हैं।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements