State News (राज्य कृषि समाचार)

छत्तीसगढ़ के मत्स्य कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड से 50 हजार रूपये की मिल रही सब्सिडी

Share

11 जनवरी 2024, रायपुर: छत्तीसगढ़ के मत्स्य कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड से 50 हजार रूपये की मिल रही सब्सिडी – छत्तीसगढ़ राज्य में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिलों में संकल्प शिविर लगातार आयोजित किये जा रहे हैं। साथ ही शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जा रही और योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही भी अपनी कहानी अपनी जुबानी बता रहे हैं।

इनमें तरसींवा के महेन्द्र कुमार, भोथीपार की श्रीमती खिलेश्वरी सेन सहित आठ अन्य मत्स्य कृषक शामिल हैं, जो किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए मछली पालन के लिये मिली सब्सिडी का लाभ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा मछली पालन के लिए मिलने वाली सब्सिडी से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ हैं और वह इसका लाभ उठाकर प्रगति की राह में अग्रसर हो रहे हैं।

मत्स्य पालन के लिए मिलता हैं 50 हजार का ऋण

किसान क्रेडिट कार्ड के तहत पट्टाधारक अथवा स्वयं की भूमि में निर्मित तालाब एवं संवर्धन पोखर हेतु प्रति हेक्टेयर चूना, मत्स्यबीज, मत्स्यपूरक आहार, दवाईयां एवं अन्य के लिये एक लाख 50 हजार रूपये के मान से ऋण दिया जाता है। जिले के भोथीपार की जय मां खल्लारी स्व सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती खिलेश्वरी सेन और तरसींवा के महेन्द्र कुमार ने किसान क्रेडिट कार्ड से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद किया। 

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements