State News (राज्य कृषि समाचार)

किसानों से दुर्व्यवहार करने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने जावरा एसडीएम का किया ट्रांसफर, जानिए पूरा मामला

Share

10 फरवरी 2024, रतलाम: किसानों से दुर्व्यवहार करने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने जावरा एसडीएम का किया ट्रांसफर, जानिए पूरा मामला – मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के जावर एसडीएम अनिल भाना का किसानों को गालियां देते हुए वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एसडीएम को हटाकर जिला मुख्यालय में संलग्न कर दिया है।

दरअसल, रतलाम के जावरा क्षेत्र के एसडीएम अनिल भाना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कथित तौर पर किसानों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली दे रहे हैं। इस वीडियो को मुख्यमंत्री यादव ने गंभीरता से लिया और उन्हें जावरा से हटा दिया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने एक्स अकांउट पर ट्विट कर लिखा, “रतलाम जिले के जावरा एसडीएम द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। मेरे निर्देश पर एसडीएम को जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र है। मध्य प्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या था पूरा मामला

बीते दिनों सोशल मीडिया पर रतलाम जिले के जावरा एसडीएम अनिल भाना का किसानों को गालियां देते हुए वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में किसान उनसे कह रहे हैं साहब, गलत शब्द मत कहिए। प्यार- से बात करिए।

इस पर एसडीएम कहते हैं, ‘तुम एक गाली दोंगे तो, मैं 25 गालियां दूंगा’। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो।’ एक किसान से उन्होंने यह तक कहा, ‘समझ नहीं आएगा, कहां जाएगा।’

मामला सोमवार का है। बड़ायला चौरासी के किसानों ने यहां रेलवे का दोहरीकरण, गुड्स यार्ड और एप्रोच रोड का काम रुकवा दिया था। वे ज्यादा मुआवजा और नए अंडरपास की मांग कर रहे थे। एसडीएम, रेलवे अफसरों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements

2 thoughts on “किसानों से दुर्व्यवहार करने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने जावरा एसडीएम का किया ट्रांसफर, जानिए पूरा मामला

  • Mohan Yadav Madhya Pradesh Jhabua jila Mohan Yadav doctor

  • मोहन यादव सरकारी योजना हर पशु क्रेडिट कार्ड खेती पाइपलाइन मकान शिक्षा और लोन के लिए सरकार की तरफ से हमें सूचना मिले

Comments are closed.