11वीं – 12 वीं की कक्षाएँ 26 जुलाई से आरंभ होंगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

Share

स्कूल सप्ताह में चार दिन लगेंगे

15 जुलाई 2021, भोपाल ।  11वीं – 12 वीं की कक्षाएँ 26 जुलाई से आरंभ होंगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 26 जुलाई से कक्षा 11वीं  तथा 12वीं की कक्षाएँ आधी क्षमता से आरम्भ की  जाएंगी। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है, पर वर्तमान में प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की स्थिति पर निरंतर  सजग है। सतर्क रहते हुए शैक्षणिक संस्थाओं को खोलने का निर्णय लिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान विद्या भारती मध्यक्षेत्र भोपाल के शैक्षिक शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान “अक्षरा” के भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले, विद्या भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामकृष्णराव कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थे। चरणबद्ध रूप से शुरू होगा शाला संचालन ।

अगस्त में लिया जाएगा अगली कक्षाओं के संबंध में निर्णय

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  कक्षा 11 तथा 12वीं के लिए 26 जुलाई से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शालाओं का संचालन आरंभ किया जाएगा। शालाएँ सप्ताह में चार दिन लगेंगी। दो दिन 50 प्रतिशत क्षमता का एक बैच आएगा, अगले दो दिन शेष 50 प्रतिशत विद्यार्थियों का दूसरा बैच शाला आएगा। एक सप्ताह तक स्थिति को  देख कर कोचिंग संस्थान, महाविद्यालयों को आरंभ करने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। यदि स्थिति सामान्य और नियंत्रण में रहती है तो 15 अगस्त से क्रमबद्ध 9वीं, 10वीं और उसके बाद माध्यमिक और प्राथमिक शालाओं का संचालन आरंभ करने का निर्णय राज्य शासन द्वारा लिया जाएगा।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.