मुख्यमंत्री श्री चौहान जल जीवन मिशन के लाभार्थी ग्रामीणों से करेंगे वर्चुअल संवाद

Share

46 लाख परिवारों तक पहुँचा नल से जल कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में शुक्रवार को होगा कार्यक्रम

3 फरवरी 2022, भोपाल । मुख्यमंत्री श्री चौहान जल जीवन मिशन के लाभार्थी ग्रामीणों से करेंगे वर्चुअल संवाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कुशाभाऊ ठाकरे सभागार, भोपाल से जल जीवन मिशन में लाभान्वित ग्रामीण परिवारों से 4 फरवरी की अपरान्ह 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान से संवाद के लिए जल जीवन मिशन में जिन जिलों के ग्रामीण परिवारों तक नल से जल पहुँचाया गया है, उनमें से 16 जिलों के एक-एक ग्राम को चुना गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्रामवासियों, जन-प्रतिनिधियों और ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के सदस्यों से वर्चुअली संवाद कर नल से जल प्रदाय से हुई सुगमता और जल जीवन मिशन की योजनाओं के समुचित संचालन एवं संधारण के संबंध में भी संवाद करेंगे।

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन में अब तक 46 लाख 11 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से जल पहुँचाया जा चुका है। प्रदेश में 4 हजार 44 ग्राम ऐसे हैं, जहाँ हर घर में जल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा चुकी है। मिशन में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और जल निगम द्वारा प्रदेश के लगभग हर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में नल से जल-प्रदाय की योजनाओं के कार्य किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल जिले के बिलखिरिया, सीहोर के सतपिपलिया, देवास के बरखेड़ा कायम, सागर के चकेरी, पन्ना के रायनगर, जबलपुर के नीमखेड़ा, मण्डला के भँवरदा, सिवनी के मुनगापार, रीवा के जुडमुनियाँ मुरली, नीमच के उम्मेदपुरा, अशोकनगर के सेहराई, छिंदवाड़ा के मऊ, अनूपपुर के हर्राटोला, उज्जैन के रणायरापीर, दमोह के सिमरीशुक्‍ला और निवाड़ी जिले के बवई ग्राम के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

महत्वपूर्ण खबर: अमानक उर्वरक पाए जाने पर लाइसेंस निलंबित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.