मुख्यमंत्री ने स्मार्ट कृषि मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए

Share

8 सितम्बर 2021, इंदौर । मुख्यमंत्री ने स्मार्ट कृषि मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए – इंदौर जिले में प्रस्तावित एशिया की सबसे स्मार्ट सर्व सुविधायुक्त कृषि मंडी के निर्माण के संबंध में  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आज  इंदौर एयरपोर्ट पहुँचने पर सांसद श्री शंकर लालवानी ने चर्चा की। इस पर मुख्यमंत्री ने स्मार्ट कृषि मंडी का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

सांसद श्री लालवानी ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले की छावनी कृषि उपज मंडी को बाइपास के समीप कैलोद गांव की लगभग 100 एकड़ भूमि में स्थानांतरित करने का एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रस्तावित कृषि मंडी एशिया की स्मार्ट मंडी के रूप में विश्व स्तर पर इंदौर का परचम लहरा सके, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि मंडी व्यापारियों से चर्चा कर मंडी का स्थानांतरण एवं निर्माण कार्य शीघ्र अतिशीघ्र पूर्ण किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित स्मार्ट कृषि मंडी के निर्माण के संबंध में भोपाल में जल्द ही विस्तृत प्रस्तुतीकरण  किया जाए।

सांसद श्री शंकर लालवानी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से ग्राम भागीरथपुरा तहसील मल्हारगंज के पोलो ग्राउंड रोड से लगी हुई 12.875 हेक्टर सेना भूमि को जिले के विकास कार्य एवं आमजन के सार्वजनिक उपयोग हेतु आवंटित करने के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि उक्त भूमि के बदले में मल्हारगंज तहसील के ग्राम रेवती में बीएसएफ शूटिंग रेंज के पीछे स्थित 12.875 हेक्टेयर भूमि जिला प्रशासन द्वारा सेना भूमि के रूप में दिया जाना प्रस्तावित है। इस विषय पर शासन को प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे इस विषय पर जल्द ही रक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे।इस दौरान विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, श्री गौरव रणदिवे, श्री सुदर्शन गुप्ता, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डीआईजी श्री मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.