State News (राज्य कृषि समाचार)

ओलावृष्टि क्षति का शीघ्र सर्वे कार्य करें

Share

29 फरवरी 2024, विदिशा: ओलावृष्टि क्षति का शीघ्र सर्वे कार्य करें – कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने जिले की  तहसीलों  में आज अचानक हुई ओलावृष्टि से क्षति संबंधी सर्वे कार्य शीघ्र कराने के निर्देश एसडीएम को दिए  हैं । ग्यारसपुर एसडीएम श्री मनोज कुमार उपाध्याय सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे।

कलेक्टर श्री भार्गव ने बताया कि जिले की जिन  तहसीलों  में अति वृष्टि, ओलावृष्टि हुई है, उन क्षेत्रों के राजस्व अधिकारियों को सतत नजर रखने और वर्षा उपरांत सर्वे कार्य शीघ्र संपादित कराकर जिला कार्यालय को रिपोर्ट उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर ग्यारसपुर तहसील के तीन  ग्रामों  में ओलावृष्टि होने की सूचनाएं प्राप्त हुई है ,जबकि अतिवृष्टि संबंधी सूचनाएं विदिशा, बासौदा, नटेरन, शमशाबाद तहसील के ग्रामों  में होने की जानकारियां प्राप्त हुई है।

ग्यारसपुर एसडीएम श्री मनोज कुमार उपाध्याय को जैसे ही अनुविभाग क्षेत्र के तीन ग्राम क्रमशः लखूली, अमरपुर, जेतपुर में ओलावृष्टि की सूचनाएं  प्राप्त होने पर वे  अविलम्ब इन  ग्रामों  में  पहुंचे और  वस्तुस्थिति का जायजा लिया । स्थानीय ग्रामवासियों व  किसानों  ने एसडीएम को अवगत कराया कि चना आकार के ओले  गिरे  हैं । एसडीएम ने मौके पर सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि नुकसान की राहत राशि राजस्व परिपत्र के अनुसार की जाएगी।  उन्होंने वर्षा उपरांत सर्वे दल को ओलावृष्टि क्षेत्रों का भ्रमण कराने व सर्वे में मदद करने का आह्वान किया है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements