State News (राज्य कृषि समाचार)

नीमच जिले में मंत्री श्री सखलेचा द्वारा गौशाला का भूमिपूजन

Share

17 सितंबर 2020, भोपाल। नीमच जिले में मंत्री श्री सखलेचा द्वारा गौशाला का भूमिपूजन सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम तथा विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा द्वारा बुधवार को नीमच जिले की जावद तहसील के सुखानंद में मनरेगा के तहत 1.13 करोड़ की लागत से बनने वाली गौशाला का भूमिपूजन किया।

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि सुखानंद में बनने वाली इस गौशाला में एक हजार गायों को रखने की सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि जावद में आठ गौशालाओं का निर्माण किया जा रहा है और जो पंचायत गौशाला का निर्माण सबसे पहले करेंगे वे वहां पर विधायक निधि से गौ-मूत्र का प्लांट भी स्थापित करवायेंगे।
मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि गौवंश का मानव जीवन में काफी महत्व है। गोवंश सुधार के लिए भी विशेष प्रयास किए जायेंगे। गोबर गैस प्लांट भी स्थापित किया जाएगा। मंत्री श्री सखलेचा ने गरीब कल्याण सप्ताह के तहत जानकारी देते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में उचित मूल्य की दूकाने खोली जायेगी। सभी सप्ताह में दो दिन इस गौशाला में अवश्य जाएं और अपना योगदान दे। मंत्री श्री सखलेचा ने राजस्व विभाग की ओर से आपदा पीड़ित पाँच परिवारों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता के चेक भी प्रदान किए।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *