Industry News (कम्पनी समाचार)

एग्री इनपुट की खरीद पर एग्री डीलर्स को नर्चर.रिटेल द्वारा 60 दिन की क्रेडिट अवधि

Share

9 फरवरी 2022, बेंगलुरु । एग्री इनपुट की खरीद पर एग्री डीलर्स को नर्चर.रिटेल द्वारा 60 दिन की क्रेडिट अवधि नर्चर.रिटेल एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो निर्माताओं, खुदरा विक्रेताओं और डीलरों के बीच डिजिटल कनेक्शन को अनलॉक करके कृषि-इनपुट मार्केटप्लेस को बदल रहा है। नर्चर.रिटेल ऐप भारत के 13 राज्यों में काम कर रहा है। पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना।

क्रेडिट अवधि और छूट

नर्चर.रिटेल कृषि इनपुट वितरकों और खुदरा विक्रेताओं को सीधे निर्माताओं से कीटनाशक (कीटनाशक, शाकनाशी, फफूंदनाशी), उर्वरक और अन्य पोषण और जैविक उत्पाद, कृषि उपकरण, बीज और पशु चारा खरीदने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता ‘बाय नाउ पे लेटर’ (अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें) विकल्प का लाभ उठा सकते हैं जो 15 दिनों की क्रेडिट अवधि देता है या अतिरिक्त छूट प्राप्त करने के लिए डिजिटल भुगतान मोड का उपयोग करना चुन सकता है। कृषि खुदरा विक्रेता 60 दिनों की अधिकतम क्रेडिट अवधि प्राप्त कर सकते हैं। सभी उत्पादों को कृषि खुदरा विक्रेताओं की दुकान पर मुफ्त में पहुंचाया जाता है।

बी2बी एग्रीकल्चर इनपुट मार्केटप्लेस, नर्चर.रिटेल के पास 12+ निर्माताओं जैसे स्वाल, यूपीएल, गोदरेज एग्रोवेट, यारा इंटरनेशनल, सल्फर मिल्स, बेस्ट एग्रो लाइफ, नेपच्यून पंप्स, आईपीएल बायोलॉजिकल, ईगल सीड्स, रैकोल्टो, स्प्रेवेल एग्रो, गोल्डकिंग के उत्पादों की एक विस्तृत सूची और विस्तृत श्रृंखला है। उत्पाद की खोज को बेहद सुविधाजनक और आसान बनाते हैं। नर्चर.रिटेल ऐप के माध्यम से खुदरा विक्रेता उत्पादों को सर्वोत्तम कीमतों पर मांग को पूरा करने के लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

किसानों के लिए किफायती दामों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद

नर्चर.रिटेल ऐप के साथ किसानों के निकटतम कृषि खुदरा विक्रेताओं को प्रदर्शित करता है। मौसम के पूर्वानुमान के अलावा, नर्चर.रिटेल कृषि खुदरा विक्रेताओं और किसानों को 30 किलोमीटर के दायरे में उपग्रह इमेजरी और भविष्यवाणी का उपयोग करके एकत्र किए गए डेटा (फसलों और रकबे के प्रकार) के आधार पर कस्टम उत्पाद सिफारिशें प्रदान करता है। ऐप उत्पाद की प्रामाणिकता सुनिश्चित करता है और नकली उत्पाद खरीद से सुरक्षा प्रदान करता है, अंततः कृषि खुदरा विक्रेताओं को उन किसानों को सेवा लाभ देने में सक्षम बनाता है जो अब सस्ती कीमतों पर प्रामाणिक और उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पाद खरीद सकते हैं। ऐप पर उपलब्ध अधिकांश उत्पादों के लिए, नर्चर.रिटेल की कीमतें बाजार में सबसे कम हैं।

नर्चर.रिटेल की सफलता पर बोलते हुए, ध्रुव साहनी, बिजनेस हेड और सीओओ, नर्चर.फार्म ने कहा, “कृषि क्षेत्र के लिए खाद्य गुणवत्ता, खाद्य सुरक्षा और लागत की चिंताओं में भाग लेने के लिए कृषि-इनपुट खंड सबसे महत्वपूर्ण लिंक में से एक है। किसानों के लिए उपज बढ़ाने, लागत में कटौती और बेहतर मूल्य प्राप्ति के लिए बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादन के लिए प्रामाणिक और नवीनतम कृषि इनपुट महत्वपूर्ण हैं। हमने 50,000 इनपुट वितरकों और खुदरा विक्रेताओं के लिए भारत का सबसे बड़ा भरोसेमंद मंच विकसित किया है जिससे किसानों को उचित मूल्य और प्रामाणिक उत्पाद मिलते हैं। यह न केवल हमें कृषि पारिस्थिति को मजबूत करने में मदद कर रहा है, बल्कि डिजिटलीकरण के माध्यम से इस स्थान का विकास भी व्यक्तियों के लिए विविध और सार्थक काम के अवसर पैदा कर रहा है।

नर्चर.रिटेल के साथ, कृषि खुदरा विक्रेताओं के पास अब मूल्य पारदर्शिता और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के अलावा कई ब्रांडों द्वारा पेश किए गए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनने का लचीलापन है। यह, बदले में, निर्माताओं को लाभान्वित करता है, जो अब अधिक इन्वेंट्री स्टॉक कर सकते हैं और कृषि खुदरा विक्रेताओं और डीलरों को विभिन्न उत्पादों की एक श्रृंखला तक व्यापक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, जिनमें विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पाद भी शामिल हैं। कृषि खुदरा विक्रेता भी नर्चर.रिटेल के एनबीएफसी भागीदारों के माध्यम से क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और उन्हें परेशानी मुक्त भुगतान के लिए एनईएफटी सहित सभी डिजिटल भुगतान विधियों की उपलब्धता है। यह प्लेटफॉर्म एग्री-इनपुट रिटेलर्स को खरीद के 48 घंटों के भीतर लगातार ऑर्डर ट्रैकिंग और अपडेट और ऑर्डर डिलीवरी के लिए ई-कॉमर्स जैसा अनुभव प्रदान करता है। इसके उपयोग में आसानी और कई भाषाओं (अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू) में उपलब्धता ने नर्चर.रिटेल को 1,800+ उपयोगकर्ताओं से 4.9 की औसत रेटिंग के साथ भारत में सबसे पसंदीदा कृषि-तकनीक ऐप के रूप में उभरने के लिए प्रेरित किया है।

महत्वपूर्ण खबर: बुरहानपुर जिले में 34 पोटाश उर्वरक गोदामों का भौतिक सत्यापन

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *