सुमिल के दो नए उत्पाद ट्रिओन जेडएफएस और ब्लैक बेल्ट लांच

Share

Black-Belt1

17 जून 2022, नई दिल्ली/इंदौर । सुमिल के दो नए उत्पाद ट्रिओन जेडएफएस और ब्लैक बेल्ट लांच –  प्रसिद्ध कीटनाशक कम्पनी सुमिल केमिकल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लि. ने गत दिनों नई दिल्ली में अपने दो नए उत्पाद ट्रिओन जेडएफएस और ब्लैक बेल्ट लांच किए। इस मौके पर कम्पनी के प्रेसिडेंट श्री राजेंद्र अखानी, वाइस प्रेसिडेंट (विपणन) श्री हितेश पटेल, फसल संरक्षण प्रमुख श्री राधेश्याम, जोनल मैनेजर (मप्र और छग) श्री इमरान आरिफ कुरैशी और बीएच श्री एन.बी.पटेल सहित अन्य उपस्थित थे।

Trion2

श्री राधेश्याम ने दोनों उत्पादों की जानकारी साझा करते हुए कहा कि ट्रिओन जेडएफएस एक अनूठा उत्पाद है, क्योंकि यह निष्क्रिय सामग्री कीटनाशकों के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले सल्फर 70 प्रतिशत और जिंक ऑक्साइड 13 प्रतिशत के साथ प्रतिस्थापित किया जाता है, इससे अक्रिय/असक्रिय यौगिकों को पोषण से प्रतिस्थापित करने से पौधों की सुरक्षा होती है, इससे न केवल पौधों को आवश्यक पोषण मिलता है, बल्कि यह मिट्टी के स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है और किसानों का सबसे अच्छा विकल्प है यह दुनिया का पहला उत्पाद है जिसमें कीटनाशक और पोषक तत्व का संयोजन किया गया है।

फसल संरक्षण प्रमुख ने कहा कि दूसरा नया उत्पाद ब्लैक बेल्ट ड्राई कैप प्रौद्योगिकी आधारित उत्पाद है, जिसमें पानी को फैलाने योग्य कणिकाएं (डब्ल्यूडीजी) होती हैं। यह नियंत्रित रिलीज गुणों के अलावा सूत्रीकरण के साथ अद्वितीय अंतर कारक है। गंधहीन यह उत्पाद लंबे समय तक अवशिष्ट नियंत्रण तो करता ही है, धान में तना छेदक को भी नियंत्रित करता है। इसे 270-300 ग्राम प्रति एकड़ और 200 लीटर पानी के साथ मिलाकर प्रयोग करने की सलाह दी जाती है।

महत्वपूर्ण खबर: राजस्थान में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद की अवधि 30 जून तक बढ़ी

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.