समाज के प्रति उत्तरदायी क्रिस्टल पीड़ित मानवता के लिए आगे आया

Share

12 जून 2021, नई दिल्ली । समाज के प्रति उत्तरदायी क्रिस्टल पीड़ित मानवता के लिए आगे आया – कोविड -19  की दूसरी लहर ने पूरे देश में प्रत्येक व्यक्ति की आजीविका और व्यवसाय को प्रभावित किया है। क्रिस्टल में, हम समाज और समुदाय के प्रति हार्दिक सहानुभूति रखते हैं और इस  महामारी के संकट के दौरान अपने दायित्वों को पूरा करने का प्रयास करते  हैं।’’ मौजूदा स्थिति पर भावपूर्ण टिप्पणी  करते हुए, श्री एनके अग्रवाल, चेयरमैन, क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन, ने कहा, “व्यक्तिगत तौर पर और एक संगठन के रूप में, इस संकट काल में  हमें आशावादी होने के साथ साथ  अधिक उदारता से  समाज  के हित  में संलग्न होने एवं सहयोग करने के लिए अपनी अदम्य उर्जा , अपरिमित उम्मीदों    को असामान्य रूप से  उच्च स्तर पर ले जाने  की आवश्यकता है। इसी जज्बे और  उत्साह से प्रेरित होकर, हमें अपनी टीम के सदस्यों और अपने आस-पास के सभी लोगों को समाज के लिए कुछ योगदान देने और समाज हित में कुछ करने  के अवसर  पाने  के लिए प्रोत्साहित करने का भी प्रयास करना चाहिए।”

इसी जीवन दर्शन के अनुगामी के रूप में , जब समाज को सहयोग , समर्थन , सँवारने  की बात आती है, तो क्रिस्टल क्रॉप अग्रणी भूमिका निभाता  है। चेयरमैन  श्री एन के अग्रवाल के नेतृत्व में और प्रबंध निदेशक श्री अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में, क्रिस्टल क्रॉप ने कई स्तरों पर मानवता और मानवीय जीवन के हित में  अपने प्रयासों को विभिन्न स्तरों पर , अलग अलग क्षेत्रों में आगे बढ़ाया है। मार्च 2020 में महामारी फैलने के समय  से, क्रिस्टल विभिन्न एजेंसियों, गैर सरकारी संगठनों और कारखानों , डिपो आदि में अपनी टीम के माध्यम से काम कर रहा है और पीड़ित लोगों को सहायता प्रदान कर रहा है। क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ने वृहद स्तर पर आर्थिक , मेडिकल सुविधा , भोजन उपलब्धता , ग्रामीण क्षेत्रों में स्वछता अभियान चलाया ।

सामजिक सेवा कार्यों की व्यापक श्रृंखला   

 क्रिस्टल ने सक्रिय रूप से सामाजिक सहयोग करते हुए पीएम केयर फंड में 1 करोड़ रुपये का दान दिया । वहीँ  नई दिल्ली के लक्ष्मीबाई कॉलेज में कोविड रोगियों की देखभाल और उपचार प्रदान करने के लिए 40 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र शुरू किया । इसका प्रबंधन योग्य डॉक्टरों और पैरा मेडिकल टीम  द्वारा किया जा रहा है।

  • आक्सीजन कन्सेंट्रेटर  का आगे बढ़ कर  आयात भी कंपनी द्वारा किया गया , जिनका उपयोग पूरे भारत में विभिन्न केंद्रों पर किया जा रहा है। साथ ही टीम क्रिस्टल जरूरत के आधार पर बड़े पैमाने पर व्यापारिक  भागीदारों, किसानों और समाज  को सहयोग और सहायता कर  रही है।
  • फील्ड में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचना और उन्हें कंपनी के  डिपो, जोनल कार्यालयों और फैक्ट्री यूनिट   के माध्यम से भोजन के पैकेट और आवश्यक सुरक्षा किट भी क्रिस्टल की फील्ड टीम ने बखूबी किया  ।
  • उत्तर भारत में ग्रामीण निकायों को  सहयोग किया और  ग्रामीण क्षेत्र में  बूम स्प्रेयर के साथ स्वच्छता अभियान में उनको मदद दी ।
  • महामारी के रोकथाम के लिए कंपनी के  निर्माण सयंत्रों  में टीकाकरण शिविर का आयोजन और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना का अभियान भी व्यापक स्तर पर किया गया ।

सामजिक सेवा के कार्यों की इस व्यापक श्रृंखला   के लिए क्रिस्टल के प्रयास का नेतृत्व करते हुए, श्री अंकुर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ने कहा, “इन कठिन समय के दौरान , हमने दुनिया भर में सकारात्मकता और दया की अद्भुत शक्ति भी देखी है, जिसने हमें साथी भारतीयों, हमारे कर्मचारियों, हितधारकों और भागीदारों के प्रति दयालु और उत्तरदायी संवेदनशील होने के लिए प्रेरित किया ।”हमारा दृढ़ विश्वास है, हम सब मिलकर इस महामारी से उबर सकते हैं और हमारा समाज मजबूत और स्वस्थ होकर उभरेगा।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *