कम्पनी समाचार (Industry News)

कृषि क्षेत्र में नई कंपनी आरबोइंट इंटरनेशनल का हुआ पदार्पण

Share

26 जून 2024, इंदौर: कृषि क्षेत्र में नई कंपनी आरबोइंट इंटरनेशनल का हुआ पदार्पण – कृषि क्षेत्र की नई कंपनी आरबोइंट इंटरनेशनल का गत दिनों करनाल में  शुभारम्भ किया गया। नव उद्घाटित यह कंपनी वस्तुतः गत 30 वर्षों से किसानों को विभिन्न फसलों के उच्चतम गुणवत्ता के बीज प्रदान करने वाली कंपनी शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स प्रा लि की सहायक कम्पनी है। इस अवसर पर कंपनी के  मैनेजिंग डायरेक्टर श्री वेद प्रकाश आर्य , जनरल  मैनेजर डॉ दारा सिंह, आरबोइंट इंटरनेशनल से श्री रजत आर्य और श्री कामेश वर्मा ,एक्सेल ए जी से वाइस  प्रेसिडेंट श्री जोर्जे सिपादा,  सलाहकार  डॉ संजीव जैन ,डीलर्स और टीम सदस्य मौजूद थे।  इस दौरान दो उत्पाद एक्सीलेरेट और बीज प्लस को लांच किया गया।

जैविक उत्पाद  उपलब्ध  कराने का उद्देश्य – आरबोइंट इंटरनेशनल का उद्देश्य किसानों को फसलों के लिए आवश्यक पोषक तत्त्व प्रदान करने वाले जैविक उत्पाद उपलब्ध  कराना  है जिससे किसानों को खेती से उपज में इजाफा हो। इसी उद्देश्य के साथ आरबोइंट इंटरनेशनल ने अमेरिकी कंपनी एक्सेल ऐ जी के कुछ जैविक उत्पादों को करीब 4 साल तक अलग -अलग राज्यों एवं अलग -अलग फसलों पर जांच एवं शोध करने के बाद आरबोइंट इंटरनेशनल की शुरुआत की है।

दो उत्पाद लांच –  इस मौके पर  कंपनी आरबोइंट इंटरनेशनल ने अपने दो उत्पाद एक्सीलेरेट और बीज प्लस को लांच किया।बीज प्लस एक ऐसा उत्पाद है ,जो बीज के बेहतर अंकुरण में मदद करता है और जड़ तंत्र को मजबूत बनाता है, वहीं एक्सीलेरेट धान, गेहूं, गन्ना, मक्का आदि फसलों में  मिट्टी से पेड़ को मिलने वाले पोषक तत्वों की उपलब्धता को बढ़ाता है, जिससे बेहतर उपज होती है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements