कम्पनी समाचार (Industry News)

एफएमसी इंडिया ने फलों और सब्जियों के लिए दो नए फंगीसाइड वेल्जो और कोसूट लॉन्च किए

Share

28 जून 2024, नई दिल्ली: एफएमसी इंडिया ने फलों और सब्जियों के लिए दो नए फंगीसाइड वेल्जो और कोसूट लॉन्च किए – एफएमसी इंडिया ने दो नए फफूंदनाशक उत्पाद वेल्जो®( VELZO)  और कोसूट®( COSUIT) लॉन्च किए हैं, जिन्हें फसल चक्र की शुरुआत से ही फलों और सब्जियों की फसलों को विनाशकारी फफूंद रोगों से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एफएमसी इंडिया ने फलों और सब्जियों के लिए दो नए फंगीसाइड वेल्जो और कोसूट लॉन्च किए

वेल्जो फफूंदनाशक अंगूर, टमाटर और आलू की फसलों में उपयोग के लिए पंजीकृत है। कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह ऊमाइसीट फफूंद से बेजोड़ प्रारंभिक सुरक्षा देगा जो ब्लाइट और डाउनी फफूंद रोगों का कारण बनता है, जिससे पौधे अधिक स्वस्थ रूप से विकसित होंगे और अधिक उत्पादक होंगे।

एफएमसी अपने उत्पाद वेल्जो के लांच से उम्मीद जाता रहा है की यह अपनी प्रभावकारिता, लम्बे समय तक फफूंद रोगो से नियंत्रड और लगातार अच्छे परिणाम हासिल करेगा, जिससे किसानों को ज़्यादा पैदावार और अच्छी गुणवत्ता वाली उपज  मिलेगी और उसके लिए अचे दाम मिलने में मदद होगी।

कोसूट® फफूंदनाशक अंगूर, धान, टमाटर, मिर्च और चाय जैसी महत्वपूर्ण वाणिज्यिक फसलों को विनाशकारी फफूंद रोगों से बचाने के लिए काम आएगा। कोसूट® फफूंदनाशक एक उन्नत सूत्रीकरण है जो उच्च जैव-उपलब्ध कॉपर जारी करता है, जो व्यापक-स्पेक्ट्रम और त्वरित रोग नियंत्रण के लिए मजबूत संपर्क क्रिया प्रदान करता है। कोसूट® फफूंदनाशक फफूंद रोगों पर बेहतर और लंबी अवधि का नियंत्रण प्रदान करता है और रोग प्रतिरोधक प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

एफएमसी इंडिया के अध्यक्ष रवि अन्नावरापु ने कहा, “एफएमसी इंडिया में, हम उन्नत समाधानों के माध्यम से उत्पादकों की चुनौतियों का समाधान करके कृषि में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे नवाचार, वेल्जो ® और कोसूट ® कवकनाशी उस प्रतिबद्धता का उदाहरण हैं – दोनों उत्पाद बेहतर सूत्रीकरण हैं जो व्यापक-स्पेक्ट्रम रोग नियंत्रण प्रदान करते हैं। हमें विश्वास है कि वेल्जो ® और कोसूट ® कवकनाशी भारत के कृषि परिदृश्य में फसल समाधानों को फिर से परिभाषित करेंगे।”

Share
Advertisements