धानुका एग्रीटेक ने टरगासुपर के 20 साल पूरे होने पर जश्न मनाया

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

24 अगस्त 2020, इंदौर। धानुका एग्रीटेक ने टरगासुपर के 20 साल पूरे होने पर जश्न मनायाकृषि क्षेत्र  में किसानों के साथ ही अपने ट्रेड पार्टनर्स (व्यावसायिक सहयोगियों) के  20 वर्षो का विश्वास और सफलता  का पर्याय बन चुका एक नाम “टरगा सुपर”। 2 दशकों की यात्रा के साथ जुड़ी है ‘टरगा सुपर’ जैसे उत्पाद की सफलता । जिसने किसानों की समृद्धि को नए अर्थों में परिभाषित किया है।

इसी उपलक्ष्य में धानुका एग्रीटेक लिमिटेड ने एक वृहद कैम्पेन पूरे मध्यप्रदेश में लॉन्च किया। इस कैम्पेन का उद्देश्य  कृषक समुदाय को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना तथा टरगा सुपर की सफलता और किसानों की समृद्धि के उत्साह को बनाये रखना था। जिसके द्वारा एक बार फिर धानुका एग्रीटेक लिमिटेड व्यावसायिक और कृषक दोनों समुदायों के बीच कम्युनिकेशन (संवाद) को और करीब लेकर आया। इसमें वैन कैम्पेन्स, टीवी विज्ञापन, डिजिटल मार्केटिंग, व्हाट्सएप कैम्पेन और ट्रेड प्रमोशन्स शामिल रहे। उल्लेखनीय है कि विभिन्न माध्यमों के जरिये टरगा सुपर ब्रांड की सम्पूर्ण प्रतिष्ठा के नजरिये से इस उत्पाद को देखते हुए, राज्य के किसानों ने टरगा सुपर को दिल से अपनाया और अपनी वर्तमान फसलों को नया जीवन दिया।

टरगा सुपर मध्यप्रदेश के किसानों के साथ सफलता की कई कहानियों का साक्षी बना है। साथ ही यह किसानों की फसलों के लिए एक महत्वपूर्ण उत्पाद बनकर उभरा है, जिससे उन्हें भरपूर फसल और समृद्धि पाने में मदद मिली। टरगा सुपर ने, संकरे खरपतवार कीटनाशक के रूप में अपनी श्रेष्ठता को साबित किया है और यह किसानों का सबसे पसंदीदा बना । अपने अनूठे उपयोग (छिड़काव) के बाद के असर तथा उत्कृष्ट स्थानांतरणीय अम्लता के साथ, टरगा कई फसलों में मार्केट लीडर बन गया है। इन फसलों में सोयाबीन, कॉटन (कपास), मूंगफली, काला चना तथा प्याज आदि शामिल हैं।

व्यवसाय के अधिक प्रचार के लिए कम्पनी द्वारा सम्पूर्ण रिटेल ब्रांडिंग का भी एक अभियान सम्पन्न किया गया जिसमें सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स व रिटेलर्स ने सक्रिय रूप से हिस्सा लिया और अपनी दुकानों को ‘टरगा सुपर शॉप्स’ बनाया। धानुका एग्रीटेक लिमिटेड ने सफलता के इस जश्न के तहत अपने महत्वपूर्ण डिस्ट्रीब्यूटर्स का भी विशेष आभार प्रकट किया है, जो ब्रांड उत्पाद  को किसानों के करीब ले गए और उन्होंने किसानों को उत्पाद के उपयोग के लिए प्रशिक्षण और मार्गदर्शन भी दिया। इससे किसानों को बेहतर फसल परिणाम पाने में सहायता मिली।

शुरुआत  से ही टरगा सुपर कैम्पेन को बहुत पसंद किया गया और बाज़ार में यह चर्चा का विषय बना रहा।  किसानों की उन्नति तथा समृद्धि  तब  ही सम्भव होगी जब वे अपनी फसल के अच्छे दाम पा सकेंगे। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए धानुका एग्रीटेक लिमिटेड किसानों को नवीनतम तकनीक उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे भारतीय कृषि क्षेत्र में क्रांति का आगाज़ हो सकेगा और  भारत आत्मनिर्भर तथा समृद्ध देश बन सके।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।