क्रिस्टल क्रॉप ने सोयाबीन किसानों के लिए विशिष्ट  हर्बिसाइड अमोरा  लॉन्च किया

Share

21 मई 2021, नई दिल्ली: अग्रणी एग्रोकेमिकल कंपनी, क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन लिमिटेड , जो विश्व स्तरीय कीटनाशकों , फंगीसाइड्स , हर्बीसाइड्स , पौध विकास  नियामकों की अपनी नवीन श्रेणी के लिए जानी जाती है , ने हाल ही में सोयाबीन किसानों के लिए एक नया  हर्बिसाइड अमोरा  लॉन्च किया है।

व्यापक प्रभाव वाला  शाकनाशी अमोरा  विशिष्ट सिस्टमिक  क्रिया के साथ व्यापक प्रभाव वाला  शाकनाशी है.  यह सोयाबीन की फसल में संकरी  और चौड़ी पत्तियों वाले खरपतवारों पर एक उत्कृष्ट नियंत्रण प्रदान करता है। अमोरा की  खरपतवारों पर अपेक्षाकृत तेजी से क्रिया होती है , और इसका फसल पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है, जिससे किसानों को बेहतर उपज में मदद मिलती है।

खरपतवार के कारण उपज में कमी सोयाबीन मुख्य रूप से मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में उगाया जाता है। खरपतवारों से होने वाला नुकसान सोयाबीन उत्पादन में प्रमुख कारकों में से एक रहा है। खरपतवार प्रकाश, नमी और पोषक तत्वों के लिए फसल के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, फसल के शुरुआती चरणों में खरपतवार का  प्रबंधन विपुल उत्पादन के लिए महत्वपूर्ण है। सोयाबीन में खरपतवार के प्रकोप के कारण उपज में 31- 84 प्रतिशत तक कमी हो सकती है       

5 वर्षों में 30 से अधिक उत्पाद लॉन्च क्रिस्टल द्वारा एमपी और महाराष्ट्र में सोयाबीन किसानों के लिए अमोरा लॉन्च करने के बाद अब सोयाबीन किसानों के पास बेहतर शाकनाशी का विकल्प होगा ।  एग्रोकेमिकल क्षेत्र में मार्केट लीडर, क्रिस्टल अपनी नवीनतम पेशकशों के साथ सोयाबीन बाजारों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने की उम्मीद करता है। पिछले पांच वर्षों में, क्रिस्टल ने भारतीय किसानों के लिए तीस से अधिक उत्पाद लॉन्च किए हैं, जिसने क्रिस्टल को भारत में शीर्ष एग्रोकेमिकल कंपनियों की लीग में पहुंचा दिया है।

 

Share
Advertisements

One thought on “क्रिस्टल क्रॉप ने सोयाबीन किसानों के लिए विशिष्ट  हर्बिसाइड अमोरा  लॉन्च किया

  • Amora
    Tan nashak chaeye muje

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *