क्रीमलाइन डेयरी ने प्रोटीन प्लस दूध लॉन्च किया

Share

क्रीमलाइन डेयरी ने प्रोटीन प्लस दूध लॉन्च किया

10 जुलाई 2020, हैदराबाद। क्रीमलाइन डेयरी ने प्रोटीन प्लस दूध लॉन्च किया – दक्षिण भारत के एक प्रमुख डेयरी प्लेयर, क्रीमलाइन डेयरी प्रोडक्ट्स लिमिटेड (सीडीपीएल) ने प्रोटीन प्लस मिल्क के लॉन्च की घोषणा की। नियमित टोंड दूध की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक प्रोटीन के साथ, यह भारत में प्रोटीन की कमी को दूर करने में सहायक होगा.

क्रीमलाइन डेयरी प्रोडक्ट्स लिमिटेड के सीईओ श्री राज कंवर सिंह ने कहा, दूध प्रोटीन का एक प्राकृतिक स्रोत है और प्रोटीन प्लस दूध से आहार प्रोटीन की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी। उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ, जर्सी प्रोटीन प्लस भी विटामिन ए और डी के साथ फोर्टिफ़ाइड है. प्रोटीन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, डॉ. धारिणी कृष्णन ने कहा, एक प्रोटीन युक्त आहार प्रतिरक्षा को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. दूध, दही और पनीर जैसे डेयरी उत्पादों से प्राप्त प्रोटीन बड़ी मात्रा में श्वेत रक्त कोशिकाओं (डब्ल्यूबीसी) को उत्पन्न करने में मदद कर सकता है और पूरे दिन ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने में भी भूमिका निभाता है.

बता दें क्रीमलाइन डेयरी उत्पाद लि. (सीडीपीएल) गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है. दिसंबर 2015 में गोदरेज एग्रोवेट ने सीडीपीएल में बहुमत हासिल किया. प्रति दिन लगभग 10 लाख लीटर और 100 से अधिक संग्रह केंद्रों की प्रसंस्करण क्षमता के साथ, सीडीपीएल ने दक्षिणी राज्यों तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में शानदार उपस्थिति दर्ज कराई है. हैदराबाद के पास क्रीमलाइन डेयरी प्राइवेट लि. के अत्याधुनिक संयंत्र में अत्यधिक स्वच्छ और स्वच्छता वातावरण में निर्मित यह प्रोटीन प्लस दूध जर्सी पार्लर्स, हैदराबाद में सामान्य और आधुनिक व्यापार और बिग बास्केट और सुपर डेली के माध्यम से ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा.

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.