सीसीएफआई ने श्री श्रॉफ को किया सम्मानित

Share

24 दिसंबर 2021, मुंबई। सीसीएफआई ने श्री श्रॉफ को किया सम्मानित’ श्री आर. डी. श्रॉफ, मानद अध्यक्ष, सीसीएफआई को हाल ही में भारत के राष्ट्रपति द्वारा व्यापार और उद्योग 2021 के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया। क्रॉप केयर फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने मुंबई में एक विशेष समारोह में पद्म भूषण श्री श्रॉफ का अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर श्री दीपक शाह, अध्यक्ष, सीसीएफआई और श्री राजेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष, सीसीएफआई ने श्री श्रॉफ की उपलब्धियों की सराहना की। श्री श्रॉफ भारतीय केमिकल इंडस्ट्री में अग्रणी, फसल सुरक्षा के लिए कई उत्पादों का निर्माण करने, और न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी निर्माण संयंत्र स्थापित करने में अग्रणी हैं। यूपीएल लि. एग्रोकेमिकल क्षेत्र में कॉरपोरेट्स में से एक है जो वैश्विक मानकों से मेल खाता था और मूल्यवान विदेशी मुद्रा अर्जित करता है। श्रीमती निर्मला पाथरावल, कार्यकारी निदेशक और श्री हरीश मेहता, वरिष्ठ सलाहकार, सीसीएफआई ने श्री रज्जू श्रॉफ को पत्नी सुश्री सैंड्रा श्रॉफ के साथ सम्मानित किया।

अन्य वक्ताओं में डॉ. सीडी माई, श्री आशीष शेलार और श्री अश्विन श्रॉफ थे, जिन्होंने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी में योगदान के अलावा रसायन विज्ञान के लिए श्री श्रॉफ तकनीकी क्षमता और जुनून की प्रशंसा की। इस अवसर पर श्री श्रॉफ ने कहा कि हमारी भारतीय गुणवत्ता वैश्विक मानकों से मेल खाती है और अब हम 130 से अधिक देशों को निर्यात कर रहे हैं। एग्रो केमिकल्स प्रमुख क्षेत्र है जहां निर्यात 30,000 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है जो घरेलू खपत से अधिक है। क्रॉप केयर फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया 50 से अधिक भारतीय कृषि रसायन मैन्युफैक्चरर्स का शीर्ष संघ है, जो पूरे भारत में मौजूद कीटनाशकों, उर्वरकों, बीजों और कृषि उपकरणों जैसे कृषि आदानों में काम करते है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *