कम्पनी समाचार (Industry News)

एमिट्रोन- एल से कपास फसल में मिले अच्छे नतीजे

Share

02 जुलाई 2024, इंदौर: एमिट्रोन- एल से कपास फसल में मिले अच्छे नतीजे – देश की प्रसिद्ध कंपनी आर एम फास्फेट्स एंड केमिकल्स प्रा. लि. (आरएमपीसीएल) के उत्पाद एमिट्रोन-एल के बारे में श्री दिलीप पिता मारुति पटारे, ग्राम कारेगांव तालुका श्रीरामपुर जिला अहमदनगर (महाराष्ट्र) ने अपने अनुभव साझा किए। श्री पटारे ने बताया कि कपास फसल में एमिट्रोन- एल के प्रयोग के अच्छे नतीजे मिले हैं।

श्री पटारे ने कहा कि कई सालों से कपास की फसल ले रहा हूँ और कई प्रकार के खाद का उपयोग किया है। लेकिन आरएमपीसीएल के उत्पाद एमिट्रोन- एल के कपास फसल में बहुत अच्छे नतीजे मिले हैं। पूरे खेत में कपास के पौधों में फूलों की संख्या , पौधों की लम्बाई ज़्यादा अच्छी रही। पौधों का विकास भी बहुत अच्छा हुआ। एमिट्रोन- एल में 25 प्रकार के अमीनो एसिड हैं। जिससे पौधों की जड़ें और शाखाएं उत्कृष्ट रूप से बढ़ती है। साथ ही कीटों का भी प्रभाव नहीं होता है। पौधों की लम्बाई अच्छी होने से फूल भी खूब लगते हैं और पत्ते हरे भरे रहते हैं। मेरा सभी किसानों से आग्रह है कि एक बार अपने खेत में एमिट्रोन- एल का प्रयोग करें। फर्क साफ दिखेगा।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements