सिंजेंटा द्वारा प्रदत्त 100 बेडों का कृषि मंत्री ने लोकार्पण किया

Share

29 जून 2021, हरदा।  सिंजेंटा द्वारा प्रदत्त 100 बेडों का कृषि मंत्री ने लोकार्पण किया – मध्यप्रदेश के कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल ने गत दिनों हरदा में आयोजित कार्यक्रम में सिंजेंटा कम्पनी द्वारा हरदा जिला अस्पताल को प्रदान किए गए 100 बेडों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर बैतूल से सांसद श्री दुर्गादास उइके, टिमरनी विधायक श्री संजय शाह और सिंजेंटा कम्पनी के डिविजनल मैनेजर (सेन्ट्रल सीपी ) श्री नमित तिवारी, डिविजनल मार्केटिंग लीड श्री पंकज चुघ , बिजनेस मैनेजर श्री गजराज राठौड़ और टेरेटरी मैनेजर श्री सूर्यभान राजभर उपस्थित थे।

कृषि मंत्री श्री पटेल  कहा कि जीवन सार्थक बनाया जाना चाहिए न कि सफल, क्योंकि समाज, देश और दूसरों के लिए जीना ही जीवन की सार्थकता है। मानव सेवा के बिना जीवन सार्थक नहीं हो सकता। कोरोना महामारी ने मानव सेवा के लिए प्रेरित किया। इसी कड़ी में सिंजेंटा कम्पनी ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए सौ बेड इस अस्पताल को निशुल्क उपलब्ध करवाए हैं। मानव सेवा के लिए सिंजेंटा द्वारा किए गए इस कार्य के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूँ।

श्री पटेल ने जानकारी दी कि हरदा के जिला अस्पताल को कोरोना काल के दौरान तीन बड़ी सौगातें  मिली है।  केंद्र सरकार से एक ऑक्सीजन प्लांट की अनुमति मिली थी, जो लगभग बनकर तैयार है और कल ही रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के सहयोग से डीआरडीओ ने हरदा जिले के अस्पताल के लिये दूसरा ऑक्सीजन प्लांट मंजूर कर दिया है। तीसरी बड़ी सौगात सिंजेंटा कंपनी ने हरदा जिला अस्पताल को 100 बेड निःशुल्क प्रदान किए हैं।  इस दौरान मंत्री श्री पटेल ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.