दीपांशु ने बढ़ाया प्रदेश का मान, कृषि क्षेत्र में बनाएगा पहचान

Share
(दिलीप दसौंधी , मंडलेश्वर )  

Deepanshu-Mukati1

24 नवंबर 2021, दीपांशु ने बढ़ाया प्रदेश का मान, कृषि क्षेत्र में बनाएगा पहचान – मंडलेश्वर के पास स्थित ग्राम धरगांव के किसान श्री गिरजेश मुकाती के प्रतिभाशाली पुत्र श्री दीपांशु मुकाती ने भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद ,नई दिल्ली द्वारा आयोजित स्नातक प्रवेश परीक्षा में 99.98 प्रतिशत हासिल कर देश में 29 वां, पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में 11 वां और मप्र में पहला स्थान प्राप्त किया।

इस सफलता से खुश दादा श्री नंदराम मुकाती ने कहा कि पोते ने प्रदेश के साथ क्षेत्र का भी मान बढ़ाया है,जिससे परिजन, समाज और क्षेत्रवासी प्रसन्न हैं। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर सभी ने दीपांशु के उज्जवल भविष्य की कामना कर हर्ष व्यक्त किया  है।

श्री दीपांशु ने कृषक जगत को बताया कि भारतीय कृषि अनुसन्धान परिषद ,नई दिल्ली द्वारा आयोजित स्नातक प्रवेश परीक्षा 9  सितंबर को इंदौर केंद्र पर दी थी ,जिसका परिणाम गत 14 नवंबर को आया। सम्भवतः 4 दिसंबर तक कॉलेज आवंटन हो जाएगा। 15 जनवरी से कॉलेज शुरू होने की संभावना है। उत्तराखंड के गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंत नगर में प्रवेश लेना चाहता हूँ। वहां 30 सीटें हैं और मेरा 29 वां स्थान है इसलिए आशा है कि वहां प्रवेश मिल जाएगा। कृषि क्षेत्र के लिए विख्यात इस विवि में अध्ययन करना गर्व की बात है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.