सोनालीका ट्रैक्टर प्लांट का उद्घाटन पंजाब मुख्यमंत्री ने किया

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

होशियारपुर। सोनालीका आईटीएल के लिए ये बेहद गौरवमय पल थे, जब देश की सबसे युवा और तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी के होशियारपुर में विश्व के नंबर 1 एकीकृत ट्रैक्टर निर्माण यूनिट का उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया। करीब 800 करोड़ रुपए के निवेश के साथ, तकनीकी तौर पर आधुनिक ये प्लांट 85 एकड़ से अधिक के विशाल क्षेत्र में फैला है और ये 20 एचपी से लेकर 120 एचपी तक की रेंज में 3 लाख यूनिट्स ट्रैक्टर के निर्माण की क्षमता से युक्त है। इस मौके पर सोनालीका आईटीएल परिवार का प्रमुख प्रबंधन जिनमें चेयरमैन श्री एलडी मित्तल, वाइस चेयरमैन श्री ए.एस. मित्तल, प्रबंध निदेशक श्री दीपक मित्तल और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री रमन मित्तल एवं कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सोनालीका आईटीएल के तकनीकी तौर पर आधुनिक विश्व के नंबर एक एकीकृत ट्रैक्टर प्लांट का उद्घाटन करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा कि बढ़ी हुई उत्पादन क्षमता के साथ इस नए प्लांट के लिए सोनालीका आईटीएल परिवार को बहुत बधाई। मैं यहां पर काम करने वाले लोगों का समर्पण देखकर चकित हूं। इससे ये स्पष्ट दिखता है कि कैसे सोनालीका आईटीएल एक छोटी सी कंपनी से विकसित होकर कई देशों की एक प्रमुख कंपनी बन चुकी है। इन प्रयासों के साथ हमें उम्मीद है कि सोनालीका आईटीएल से पंजाब और भारत का सम्मान बढ़ेगा।
इस नए प्लांट के उद्घाटन के मौके पर श्री एल.डी. मित्तल, चेयरमैन सोनालीका आईटीएल ने कहा कि इस नई आधुनिक सुविधा के साथ हमारा उद्देश्य है कि हम भारत और विदेशों में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करें। हमारी आधुनिक तकनीकी प्रक्रियाओं, विशाल स्तर पर निर्माण सुविधा और पर्यावरण अनुकूल सुविधा के साथ प्लांट में इस बात पर सर्वाधिक ध्यान दिया जा रहा है कि ट्रैक्टर उद्योग में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया जाए। राज्य में औद्योगिक विकास के अलावा इस प्लांट के माध्यम से हम स्थानीय निवासियों के लिए रोजगार के लिए भी अच्छे खासे अवसर उपलब्ध करा रहे हैं। सोनालीका आईटीएल ने मेक इन इंडिया अभियान में अपना योगदान देते हुए एक नई कहानी को साकार किया है। यह विश्वस्तरीय प्लांट आईएसओ 9000:2008 प्रमाणित है जो कि गुणवत्ता प्रबंधन प्रक्रियाओं को मान्यता देता है और प्लांट पर्यावरण प्रबंधन प्रक्रिया के लिए आईएसओ 14001:2004 प्रमाणित भी है।
सोनालीका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लि. के बारे में
सोनालीका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड, भारत की सबसे युवा और तीसरी बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी है। होशियारपुर में इसका विश्व की नम्बर एक एकीकृत ट्रैक्टर निर्माण यूनिट है, जिसकी वार्षिक निर्माण क्षमता 3 लाख यूनिट है। कंपनी 20 एचपी से लेकर 120 एचपी के दमदार और तकनीकी तौर पर सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर्स का निर्माण करती है जिन्हें भारतीय और विदेशी बाजारों में एक प्रमुख ट्रैक्टर के तौर पर मान्यता प्राप्त है। कंपनी ने 80 से ज्यादा देशों में 7 लाख से अधिक ग्राहकों का भरोसा हासिल किया है और सिर्फ 2 दशकों में कंपनी ने इतनी जबरदस्त सफलता और तरक्की हासिल की है जो कि  सराहनीय है।

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।