राज्य कृषि समाचार (State News)

मध्य प्रदेश में अन्न उत्सव वितरण में विदिशा जिला दूसरे स्थान पर

Share

16 फरवरी 2023,  विदिशा । मध्य प्रदेश में अन्न उत्सव वितरण में विदिशा जिला दूसरे स्थान पर – शासन के निर्देशानुसार संपूर्ण मध्यप्रदेश में लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत अधिकतम हितग्राहियों को लाभ प्रदान किये जाने उददेश्य से इस बार फरवरी माह की 10,11एंव 13 तारीख को अन्न उत्सव मनाये जाने के निर्देश दिये गये थे। कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव के मार्गदर्शन में अन्न उत्सव का वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाकर फरवरी की तिथियां 10एवं 11और 13 को जिले की उचित मूल्य दुकानों से पात्र हितग्राहियों को माह की पात्रता अनुसार खाद्यान्न का वितरण किया गया है।

जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती रश्मि साहू ने बताया कि वितरण के दौरान प्रत्येक दुकान में नियुक्त नोडल अधिकारी उपस्थित रहें एवं दुकान पर स्थित पीओएस में आधार ऑथेंटिकेशन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कर अन्न उत्सव मनाया गया।

जिले में अन्न उत्सव के दौरान उचित मूल्य दुकानों से 93645 परिवारों को (लगभग 40 प्रतिशत) वितरण किया गया जो प्रदेश में द्वितीय स्थान रहा है। शा0उ0मू० दुकानों से माह फरवरी का निरंतर वितरण किया जा रहा है।

ऐसे पात्र हितग्राही जिन्होंने अभी तक माह फरवरी का राशन प्राप्त नहीं किया वह अपनी नजदीकी शा० उ०मू० दुकान पर जाकर खाद्यान्न (निःशुल्क गेंहू ़ चावल ) प्राप्त कर सकते है । शासन से प्राप्त निर्देशानुसार सभी पात्र हितग्राहियों के मोबाईल सीडिंग एवं परिवार के सभी सदस्यों की ईकेवायसी कराया जाना अनिवार्य है, उक्त दोनो सुविधाये हितग्राहियों की नजदीकी राशन दुकान में उपलब्ध है ।

महत्वपूर्ण खबर:जीआई टैग मिलने से चिन्नौर धान किसानों को मिल रहा है अधिक दाम

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *