आगामी किसान सम्मेलन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक संपन्न  

Share

30 जुलाई 2022, इंदौर ।  आगामी किसान सम्मेलन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक संपन्न   संयुक्त किसान मोर्चा की इंदौर इकाई ने  इंदौर में 10 अगस्त को होने वाले ‘जय जवान, जय किसान’ सम्मेलन की तैयारियों हेतु गत दिनों किसान संगठनों एवं इंदौर जिले में सक्रिय किसान संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई ,जिसमें सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कई निर्णय लिए गए।

 कई किसान नेता आएँगे – बैठक में श्री रामस्वरूप मंत्री एवं श्री बबलू जाधव ने बताया कि सम्मेलन 10 अगस्त को सुबह 11:00 बजे से लक्ष्मी नगर अनाज मंडी में आयोजित किया जाएगा । पूरे जिले सहित आसपास के जिलों में सम्मेलन के लिए संपर्क अभियान किया जा रहा है। सम्मेलन को लेकर किसानों में उत्साह  है। इस सम्मेलन में इंदौर -उज्जैन संभाग के जिलों से बड़ी संख्या में किसान और बेरोजगार शामिल होंगे। संयुक्त किसान मोर्चा के वर्किंग ग्रुप के सदस्य  श्री योगेंद्र यादव, नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर, पूर्व विधायक डॉक्टर सुनीलम, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव तथा मध्य प्रदेश संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष श्री बादल सरोज सहित कई किसान नेताओं ने आने की सहमति दी है।

इंदौर के कृषि महाविद्यालय की भूमि बचाने को समर्थन – सम्मेलन में मुख्यतः किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जाएगी जिसमें एमएसपी ग्यारंटी कानून बनाने ,किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने ,इंदौर के 186 किसानों के बकाया पौने तीन करोड़ का भुगतान तत्काल मंडी निधि से किए जाने ,2019 से गेहूं और सोयाबीन का बकाया भावांतर राशि का भुगतान करने, 2019 से प्याज भावांतर की राशि देने , मंडियों की अव्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में इंदौर के कृषि महाविद्यालय की भूमि बचाने के लिए छात्रों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने का भी निर्णय लिया गया।  

महत्वपूर्ण खबर:सोयाबीन मंडी रेट (30 जुलाई 2022 के अनुसार)

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.