राज्य कृषि समाचार (State News)

प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ उज्जैन के बड़नगर में सुनी केंद्रीय कृषि मंत्री ने

Share

01 मई 2023, बडनगर (मध्य प्रदेश): प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ उज्जैन के बड़नगर में सुनी केंद्रीय कृषि मंत्री ने – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तुत ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के बड़नगर स्थित गांव में आमजनों के साथ सुना।

इस अवसर पर श्री तोमर ने कहा कि हम सबके लिए यह कालखंड बहुत ही गर्व का है, जब अपने देश के पास हमारे नेतृत्व के रूप में एक सशक्त नेता श्री नरेंद्र मोदी है। श्री मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है, जो देश में विद्यमान छोटे से छोटी समस्या से रूबरू होते हैं, छोटे से छोटे व बड़े से बड़े व्यक्ति के बारे में भी उनका ध्यान है। गांवों में बैठे गरीबों-किसानों के जीवन में बदलाव आएं, यह उनकी प्राथमिकता है।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आजादी के 75 साल हुए हैं, 2047 में 100वां साल होगा, अभी अमृत महोत्सव मनाया है, 2047 में शताब्दी मनेगी। इस बीच 25 साल की यात्रा वह होगी, जिनमें भारत के उत्कृष्ट होने का जो सपना पूर्वजों ने देखा था, उसे साकार करने का यह महत्वपूर्ण काल है। श्री तोमर ने कहा कि ‘मन की बात’ दूसरों के गुणों से सीखने का बहुत बड़ा माध्यम बन गई है। श्री तोमर ने कहा कि इसे देश-दुनिया के करोड़ों लोग सुनते हैं, इससे प्रेरणा लेते है, प्रधानमंत्री मोदी इससे सीधे करोड़ों देशवासियों से जुड़ते हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं स्थानीय निवासीगण उपस्थित थे।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements