जबलपुर में जनेकृविवि के गुरुजन हुए सम्मानित

Share

11 सितम्बर 2021, जबलपुर । जबलपुर में जनेकृविवि के गुरुजन हुए सम्मानित – शिष्यों द्वारा अपने गुरुजनों का सम्मान करना हमारी संस्कृति रही है। इसी कड़ी में शिक्षक दिवस पर जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय (जनेकृविवि) के छात्रों ने अपने पूर्व और वर्तमान प्राध्यापकों (गुरुजनों ) का सम्मान समारोह जबलपुर में कृषि परामर्श  और किसान समृद्धि केंद्र में आयोजित किया।  इस सम्मान समारोह में कई प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक शामिल हुए और छात्रों के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की।  

सम्मान समारोह का उद्घाटन सेवानिवृत्त वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्राध्यापक डॉ वीपी गार्गव ने किया। एक बार आप जब शिक्षक बन जाते हैं, तो आप केवल शिक्षा के बारे में नहीं , बल्कि अपने छात्रों की शिक्षा के बारे में भी परवाह करते हैं।  महान शिक्षक अपने छात्रों की परवाह करते हैं। वह चाहते हैं कि वे सफल हों और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हों। इसके अलावा शिक्षक अपने छात्रों की ख़ुशी , भलाई और कक्षा के बाहर के जीवन की परवाह करते हैं।  

इस अवसर पर डॉ वीपी गार्गव,डॉ ओपी दुबे,डॉ आरपी पाण्डे,डॉ एनएल इदनानी ,डॉ ओपी कटियार ,डॉ टीएन शर्मा,डॉ एमके नेमा  ,डॉ बीके नेमा,डॉ राजेश पचौरी ,डॉ पाइक मोइत्रा , डॉ मोनी थॉमस ,डॉ जीएस रावत ,डॉ एसपी कुरचानिया , डॉ अभिषेक शुक्ला,डॉ अन्य रावत ,डॉ नितिन सिंघई और डॉ यति राज खरे उपस्थित थे।  अमिकी एग्रोसाइंस  एसोसिएट  के संचालक श्री प्रबीर दत्ता ने सबका आभार माना।  बता दें कि जनेकृविवि के छात्रों ने कृषि विज्ञान में किसानों को सही जानकारी देने और उत्पादकता बढ़ाने में उनकी मदद करने के लिए मनमोहन नगर, कृषि उपज मंडी के सामने , जबलपुर में कृषि परामर्श और किसान समृद्धि केंद्र स्थापित किया है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.