State News (राज्य कृषि समाचार)

ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का सर्वे कार्य प्रारंभ

Share

06 मार्च 2024, अशोकनगर: ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का सर्वे कार्य प्रारंभ – कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिले में 2 मार्च 2024 को बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से जिले के विभिन्न ग्रामों में फसल क्षति होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिले के राजस्व अधिकारियों द्वारा गत दिवस रात्रि में ही प्रारंभिक सर्वे कर जानकारी प्रेषित की गई है।

जिले में कुल 109 ग्राम ओलावृष्टि से प्रभावित हुए हैं। तहसील शाढौरा के 36 ग्राम, चंदेरी के 23 ग्राम, ईसागढ़ के 19 ग्राम, पिपरई के 17 ग्राम तथा तहसील अशोकनगर के 14 ग्राम प्रभावित हुए हैं। इन समस्त ग्रामों में फसल क्षति के सर्वे हेतु राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा कृषि, उद्यानिकी विभाग के कर्मचारियों का संयुक्त दल गठित कर सर्वे कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

सर्वे टीम खेतों पर जाकर सर्वे कार्य पूर्ण कर प्रभावित कृषकों को आरबीसी 6(4) के अंतर्गत अनुदान सहायता राशि का वितरण शीघ्र अति शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा। किसान भाइयों से अपील है कि सर्वे टीम के गांव में आने पर सर्वे कार्य में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। विपत्ति की इस घड़ी में मध्यप्रदेश शासन एवं प्रशासन पूरी तरह से आपके साथ हैं।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements